scriptवास्तु: क्या आप भी अपने घर में लगाते हैं आर्टिफिशियल फूल, तो ये जानकारी आपके लिए है बेहद जरूरी | Is it right to keep artificial flowers in house according to Vastu? | Patrika News

वास्तु: क्या आप भी अपने घर में लगाते हैं आर्टिफिशियल फूल, तो ये जानकारी आपके लिए है बेहद जरूरी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2022 02:10:31 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Vastu Tips: हर खास मौके पर फूलों की उपस्थिति वातावरण को और खुशनुमा बना देती है। वहीं घर में लोग सजावट के लिए आजकल आर्टिफिशियल फूल का इस्तेमाल करते हैं। तो वास्तु के अनुसार ऐसा करना सही है या नहीं, आइए जानते हैं…

vastu tips for home, vastu shastra tips, artificial flowers for home, vastu tips for good health, vastu tips for good luck, is it good to keep artificial flowers at home, vastu shastra ke upay in hindi, vastu dosh ke karan, latest religious news,

वास्तु: क्या आप भी अपने घर में लगाते हैं आर्टिफिशियल फूल, तो ये जानकारी आपके लिए है बेहद जरूरी

हर कोई अपने आशियाने को सुंदर बनाना चाहता है। आजकल लोग अपने घर को सुंदर बनाने और सजावट के लिए कई तरीके अपनाते हैं। साथ ही आजकल बाजार में भी बहुत सी ऐसी चीजें उपलब्ध हैं जो सजावट के लिए इस्तेमाल की जाती है और लंबे समय तक चलती हैं। इनमें से एक आर्टिफिशियल रंग बिरंगे फूल भी हैं। जो दिखने में बड़े सुंदर लगते हैं और सालोंसाल ऐसे ही बने रहते हैं। लेकिन क्या वास्तु के अनुसार घर में सजावट फूलों को लगाना सही है?

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में बिना खुशबू वाले आर्टिफिशियल यानी नकली फूल लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का फैलाव और वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है जिसका गलत प्रभाव आपके मानसिक स्वास्थ्य पर भी पड़ता है।

वास्तु के जानकारों के मुताबिक यदि आप अपने घर में नकली फूल लगाते हैं तो इससे घर वालों के मन में धीरे-धीरे दिखावे की भावना बढ़ने लगती है। साथ ही माना जाता है कि इससे परिवार के लोगों में आपसी प्रेम और तालमेल भी कम होने लगता है।

वास्तु अनुसार घर में आर्टिफिशियल या नकली फूल लगाने की मनाही होती है क्योंकि नकली फूलों से ऊर्जा भी वैसी ही संचारित होती है। इससे आपकी वास्तविक खुशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और परिवार के सदस्यों के बीच छोटी-छोटी बातों पर मनमुटाव होने लगते हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

ज्योतिष: 1 रुपए का सिक्का खोल सकता है आपकी किस्मत का दरवाजा, इन उपायों से धन प्राप्ति की है मान्यता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो