script

गृह-क्लेशों को दूर करने और दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ाने के लिए घर में फेंगशुई की इस चीज को रखना माना जाता है बेहद शुभ

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2022 01:37:57 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Feng Shui Tips For Love Life: यदि पति-पत्नी के बीच आपसी समझ और प्रेम बना रहे तो उनका जीवन हमेशा खुशहाल रहता है। वहीं अगर रोज-रोज हर बात पर बहस होने लगे तो धीरे-धीरे उनके बीच दूरियां आने लगती हैं। ऐसे में दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ाने के लिए घर में फेंगशुई की इस चीज को रखना शुभ माना जाता है…

feng shui tips for love life, feng shui love birds placement, feng shui love birds painting, swan love birds feng shui, feng shui tips for married couples, feng shui tips for marriage, feng shui tips for bedroom, फेंगशुई शास्त्र, लव बर्ड्स, pyar badhane ke tarike, happy married life tips,

गृह-क्लेशों को दूर करने और दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ाने के लिए घर में फेंगशुई की इस चीज को रखना माना जाता है बेहद शुभ

Feng Shui Love Birds: शादीशुदा जीवन में बंधे दो लोगों के बीच आपसी तालमेल और प्रेम ना हो तो रिश्ता बोझ लगने लगता है और धीरे-धीरे दूरियां बढ़ने से रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है। वहीं अगर पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करना जानते हैं और रिश्ते में मधुरता हो तो दांपत्य जीवन हर दिन खुशी से भरा होता है। ऐसे में गृह-क्लेशों से छुटकारा पाने और पति-पत्नी के बीच प्रेम में वृद्धि के लिए फेंगशुई शास्त्र के अनुसार लव बर्डस जैसे प्रेमी पक्षियों का जोड़ा या मैंडरिन बत्तख को घर में रखना बहुत लाभकारी माना जाता है। तो आइए जानते हैं प्रेम और रोमांस के प्रतीक लव बर्ड्स से जुड़ी खास बातें…

1. फेंगशुई शास्त्र के अनुसार हमेशा जोड़े में ही बर्ड को रखना शुभ होता है क्योंकि अकेले पक्षी की पूर्ति या तस्वीर का आपके दांपत्य जीवन पर कोई असर नहीं पड़ता।

2. फेंगशुई के लव बर्ड्स को अपने घर या बेडरूम के दक्षिण-पश्चिम दिशा के कोने में रखना चाहिए क्योंकि ये जगह आपसी संबंधों और रोमांस का प्रतीक मानी जाती है।

3. इस बात का जरूर ध्यान रखें कि अगर आप लव बर्ड्स की तस्वीर या पेंटिंग घर में लगा रहे हैं तो ये जोड़ा पिंजरे में कैद नहीं होना चाहिए, अन्यथा इससे जीवन में नकारात्मकता बढ़ सकती है।

4. फेंगशुई शास्त्र के अनुसार जो लोग सिंगल हैं वे लोग अपने बेडरूम में लव बर्ड्स की पेंटिंग या मूर्ति को रख सकते हैं इससे जल्दी विवाह होने के योग बनते हैं।

5. घर में या बेडरूम में रखी लव बर्ड्स की मूर्ति को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। ध्यान रखें कि इन पर धूल न जमे क्योंकि इससे आपके प्रेमी जीवन पर गलत असर पड़ सकता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

मान्यता- बुधवार के दिन करें श्री गणेश को प्रिय इन खास मंत्रों का जाप, विघ्नहर्ता की कृपा से दूर होंगे जीवन के सभी विघ्न

ट्रेंडिंग वीडियो