scriptPlacing A Crystal Tree In This Direction of The House Brings Good Luck | फेंगशुई शास्त्र: घर की इस दिशा में लगा क्रिस्टल ट्री लाता है सौभाग्य और सुख-शांति | Patrika News

फेंगशुई शास्त्र: घर की इस दिशा में लगा क्रिस्टल ट्री लाता है सौभाग्य और सुख-शांति

Feng Shui Shastra: वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंगशुई शास्त्र भी पंचतत्वों पर आधारित है। फेंगशुई शास्त्र में आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने और सुख-समृद्धि बनाए रखने के कई उपाय बताए गए हैं।

नई दिल्ली

Updated: June 01, 2022 10:15:23 am

Crystal Tree Benefits: भारतीय वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र है। जिसे आज यहां भी काफी माना जाता है। पंचतत्वों पर आधारित फेंगशुई शास्त्र में कई ऐसी चीजें बताई गई हैं जिन्हें नियमपूर्वक अपने घर, गार्डन या दफ्तर में रखने से आपके आसपास की नकारात्मक ऊर्जा दूर होने के साथ ही जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होती है। आज हम आपको फेंगशुई शास्त्र के क्रिस्टल ट्री के बारे बताने जा रहे हैं जिसे घर की इस दिशा में रखने से सौभाग्य में वृद्धि की मान्यता है...

क्या है क्रिस्टल ट्री: फेंगशुई शास्त्र में क्रिस्टल ट्री विभिन्न रंग-बिरंगे रत्नों और स्फटिक का बना होता है। आप अपनी पसंद का कोई क्रिस्टल ट्री घर या ऑफिस के रख सकते हैं।

feng shui tips for home, crystal tree feng shui, crystal tree benefits, crystal tree direction, feng shui tips for health, feng shui tips for office prosperity, northeast corner of the house, feng shui vastu shastra in hindi, feng shui tips for study room, feng shui tips for married couples, क्रिस्टल ट्री बेनिफिट्स,
फेंगशुई शास्त्र: घर की इस दिशा में लगाकर क्रिस्टल ट्री लाता है सौभाग्य और सुख-शांति

क्रिस्टल ट्री के फायदे:
1.
फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर के भाग्य को जगाने के लिए और दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए क्रिस्टल ट्री को अपने लिविंग रूम या बैडरूम के दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना शुभ माना जाता है।

2. फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में क्रिस्टल ट्री को रखने से आर्थिक समस्याएं दूर होने के साथ ही करियर अथवा व्यवसाय में लाभ के अवसरों में बढ़ोतरी होती है।

3. घर के पूर्वी क्षेत्र को स्वास्थ्य से संबंधित माना जाता है। इसलिए अपने घर अथवा कार्यालय की पूर्व दिशा में क्रिस्टल ट्री रखने से स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने में मदद मिलती है।

4. जो लोग अपनी पढ़ाई में सुधार करना चाहते हैं उन्हें फेंगशुई के क्रिस्टल ट्री को अपने पढ़ाई के कमरे या स्टडी टेबल पर उत्तर-पूर्व कोने के रखना सकारात्मक परिणाम दे सकता है।

5. कई रंगों के रत्नों वाला क्रिस्टल ट्री आपके आसपास की ऊर्जा के संतुलन को बनाए रखकर शारीरिक और मानसिक समस्याओं के कारकों को दूर करता है। इसके अलावा घर के पृथ्वी केंद्र में क्रिस्टल ट्री रखने से रिश्तो में प्रेम और सद्भाव में वृद्धि होती है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

बुधवार उपाय: लाल किताब के इन उपायों को आजमाकर जीवन में कष्टों से मिल सकती है मुक्ति

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Bypoll results 2022 LIVE: आंध्र प्रदेश के आत्मकुर से YSRCP के मेकापति विक्रम रेड्डी जीते, यूपी की दोनों सीटों पर सपा पीछेMaharashtra Political Crisis: गुवाहाटी से ही रणनीति बनाने में जुटे बागी विधायक, दिल्ली पहुंच सकते हैं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीसMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम में अब उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे की हुई एंट्री, बागी विधायकों की पत्नियों से फोन पर की बातसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहबिहार ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी, 4 करोड़ कैश और 38 लाख के गहने बरामदAzamgarh Rampur By Election Result : रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबला35 साल बाद कोई तेज गेंदबाज करेगा भारतीय टीम का नेतृत्व, एक साल के अंदर बदले 7 कप्तानमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.