scriptRSMSSB Live Stock Assistant Result 2018 जारी, डेढ़ गुणा अभ्यर्थी पास, परिणाम यहां से करें डाउनलोड | download RSMSSB Live Stock Assistant Result 2018 and cutoff marks | Patrika News

RSMSSB Live Stock Assistant Result 2018 जारी, डेढ़ गुणा अभ्यर्थी पास, परिणाम यहां से करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Jan 29, 2019 07:05:50 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

download RSMSSB Live Stock Assistant Result 2018 and cutoff marks

download RSMSSB Live Stock Assistant Result 2018 and cutoff marks

download RSMSSB Live Stock Assistant Result 2018 and cutoff marks

RSMSSB Live Stock Assistant Result 2018 : बोर्ड द्वारा पशुपालन विभाग के लिए राजस्थान पशुपालन अधीनस्थ सेवा नियम और राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ, मंत्रालयिक एवं चतुर्थ श्रेणी सेवा नियम के अंतर्गत पशुधन सहायक के गैर अनुसूचित क्षेत्र के 1833 एवं अनुसूचित क्षेत्र के लिए 244, कुल 2077 पदों के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गए थे। बोर्ड द्वारा पशुधन सहायक सीधी भर्ती परीक्षा 21 अक्टूबर को आयोजित की गई थी।

RSMSSB Live Stock Assistant Result 2018 डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

बोर्ड ने पशुधन सहायक भर्ती परीक्षा के परिणाम आज आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था वे अपने परिणाम रोल नंबर के अनुसार दी गई सूची में देख सकेंगे। उक्त पदों पर अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच एवं दस्तावेज सत्यापन हेतु सूचीबद्ध किया गया है। ये सूचियां पूर्णतया अस्थाई और अनंतिम हैं तहत इन्हे तैयार करते समय श्रेणीवार विज्ञापित पदों का वरीयता के अनुसार डेढ़ गुना अभ्यर्थियों की संख्या सम्मिलित की गई है। इनकी पात्रता की जाँची एवं दस्तावेजों का सत्यापन नहीं किया जाएगा। इन अब्यर्थीयों की पात्रता की जांच एवं दस्तावेजों का मूल दस्तावेजों से सत्यापन के पश्चात पात्र पाए गए अभ्यर्थीयों में से वरीयता के आधार पर श्रेणीवार विज्ञापित पदों के अनुसार अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इसके पश्चात चयनित अभ्यर्थियों के नाम नियुक्ति हेतु पशुपालन विभाग को नियमानुसार अभिस्तावित किये जाएंगे। पात्रता की जांच एवं दस्तावेज सत्यापन हेतु सूचीबद्ध किये अभ्यर्थीयों के रोल नंबर और कटऑफ मार्क्स सूची में दिए गए हैं।
How To Download RSMSSB Live Stock Assistant Result 2018
पशुधन सहायक परीक्षा परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले बोर्ड की आधिकरिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए नई अपडेट में रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी को परिणाम पीडीऍफ़ में प्राप्त होगा। पीडीऍफ़ में अभ्यर्थी अपने रोल नंबर सर्च कर सकता हैं। परिणाम को डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो