RSMSSB PTI Recruitment: रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

RSMSSB PTI Recruitment: रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे देखें अपना रिजल्ट
RSMSSB PTI Recruitment, RSMSSB Board, RSMSSB Exam, govt jobs, govt jobs 2019, govt jobs in hindi, RSMSSB, RPSC, Rajasthan news in hindi, rajasthan

Sunil Sharma | Updated: 27 Aug 2019, 02:19:54 PM (IST) रिजल्‍ट्स

RSMSSB PTI Recruitment: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने एग्जाम के दस्तावेज सत्यापन में चयनितों के अंकों का प्रकाशन जारी कर दिया है।

RSMSSB PTI Recruitment: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने PTI Recruitment 2018 के दस्तावेज सत्यापन में चयनितों के अंकों का प्रकाशन जारी कर दिया है। एग्जाम दे चुके अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rsmssb.rajasthan.gov.in/ पर आज से ही अपने अंक देख सकेंगे। उल्लेखनीय है कि शारीरिक शिक्षक अनुदेशक (PTI) ग्रेड थर्ड (गैर अनुसूचित क्षेत्र एवं अनुसूचित क्षेत्र) सीधी भर्ती परीक्षा 2018 में अस्थाई रूप से दस्तावेज सत्यापन के लिए सूचीबद्ध डेढ़ गुणा अभ्यर्थियों के खेल प्रमाण पत्रों के आधार पर प्रदत्त खेल अंकों का प्रकाशन अभ्यर्थी की SSO ID पर होगा।

ऐसे देखें अपने अंक
Step I - सबसे पहले राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rsmssb.rajasthan.gov.in/ ओपन करें।
Step II - यहां होम पेज पर ही Latest News में Final Marks PTI -2018 after sports certificate verification का लिंक दिखाई देगा।
Step III - इस लिंक पर क्लिक करने से एक नया पेज ओपन होगा, जहां आपको Download का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने से PDF File ओपन होगी।
Step IV - इस फाइल को डाउनलोड कर लें। इसी से आप अपना रिजल्ट देख पाएंगे।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) के सचिव डॉ. मुकुट बी. जांगिड के अनुसार खेल अंकों के संबंध में कोई भी आपत्ति होने पर अभ्यर्थी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शिक्षा विभाग की टीमों के समक्ष चयन बोर्ड कार्यालय में मूल खेल प्रमाण पत्रों व उनकी प्रमाणित प्रति के साथ उपस्थित होकर अपनी आपत्तियों का निराकरण करा सकेंगे। इस संबंध में जल्दी ही टाइम शेड्यूल भी जारी किया जाएगा।

फरवरी माह में अभ्यर्थियों को बुलाया था दस्तावेज सत्यापन के लिए
उल्लेखनीय है कि RSMSSB ने फरवरी माह में भर्ती के पदों के डेढ़ गुणा पदों के हिसाब से अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया था। अंक जारी होने के बाद चयनित आवेदकों की लिस्ट जारी होगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned