rain of coins : एमपी के इस गांव में आसमान से हुई सिक्कों की बारिश... जानिए क्या है अजीबो-गरीब घटना

जब जिले में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो रही थी। तब इस गांव में पानी के साथ आसमान से रह-रहकर सिक्के भी गिर रहे थे।

सागर. अभी तक आपने यह तो कई बार सुना होगा कि बारिश के मौसम में आसमान से मछली और कछुए गिरे हैं, लेकिन शायद यह पहली बार सुन रहे होंगे कि पानी के साथ सिक्कों की बारिश हो रही है। वह भी एक-दो नहीं बल्कि सैकड़ों सिक्के। पहली बार में असंभव सी और अजीबो-गरीब सी लगने वाली यह घटना जैसीनगर ब्लॉक के देवलचौरी गांव की बताई जा रही है। बुधवार को जब जिले में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो रही थी। दोपहर में ही अंधेरा छा गया था, तब इस गांव में पानी के साथ आसमान से रह-रहकर सिक्के भी गिर रहे थे। इसके साक्षी गांव के दर्जनों लोग और बच्चे हैं। इस घटना को देख-सुनकर कौतूहल का माहौल बन गया। जिसने भी सुना वह अवाक रह गया। कुछ लोग तो सिक्के बटोरने भी पहुंच गए। हालांकि तब तक बारिश थम चुकी थी, फिर भी कुछ बच्चे बारिश के बीच हाथों में सिक्के लिए देखे गए।

क्या कहते हैं ग्रामीण
गांव के हेमराज पाल ने बताया कि वह नहाकर घर लौट रहे थे कि तभी घर के नजदीक बच्चों की भीड़ जमा थी और काफी शोरगुल हो रहा था उन्होंने पूछा तो पता चला कि आसमान से सिक्के बरस रहे हैं। पहले तो इस बात पर उन्हें विश्वास नहीं हुआ लेकिन जब वह स्वयं नजारा देखने पहुंचे तो यह बात सही थी और उन्होंने बताया कि जैसे ही सिक्का गिरता तो खन्न की आवाज आती। इसमें एक, दो, पांच और दस रुपए सभी प्रकार के सिक्के शामिल थे। इसके अलावा गांव के छोटे-छोटे बच्चे बीरा, शिवा, जया, दीपेश और सोम ने तो सैकड़ों सिक्के बटोरे।

दो से तीन जगह गिरे सिक्के
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार सिक्के गांव की किसी एक जगह पर नहीं, बल्कि दो से तीन जगह पर गिरे हैं। जिसमें गांव का पंचायत भवन, नदी किनारे और पहाड़ी किनारे बच्चों व लोगों ने यह सिक्के गिरते हुए देखे हैं।

मदन गोपाल तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned