scriptयूपी: दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग दोनों ओर से चली गोलियों में 1 की मौत 2 घायल | 25 thousand prize deaths in saharanpur police encounter | Patrika News

यूपी: दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग दोनों ओर से चली गोलियों में 1 की मौत 2 घायल

locationसहारनपुरPublished: Jun 16, 2019 08:58:19 am

Submitted by:

shivmani tyagi

– रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र में दबिश देने गई थी पुलिस टीम
– इसी दौरान आरोपी युवक ने पुलिस पर कर दी फायरिंग
– पुलिस के अनुसार आरोपी ने की कई राउंड फायरिंग
– 25 हजार का इनामी है मुठभेड़ में मरने वाला आराेपी बदमाश

crime news

police encounter

सहारनपुर। अलग-अलग मुकदमों में फरार चल रहे आराेपी बदमाश की गिरफ्तारी काे दबिश देने गई पुलिस टीम की आरोपी के साथ मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से चली गोलियों में बदमाश गोली लगने से ढेर हो गया जबकि इसका छोटा भाई और गांव का ही एक अन्य युवक घायल हो गया। घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ की खबर मिलते ही एसएसपी मौके पर पहुंचे और जहां घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद अस्पताल पहुंचकर घायलों से घटना के बारे में जानकारी ली। नवनिर्वाचित सांसद ने अस्पताल पहुंचकर घायलाें से बात की।
जानिए क्या है पूरा मामला

कोतवाली देहात क्षेत्र में हाल ही में हुई एक लूट की घटना में कुछ आरोपी गिरफ्तार हुए थे। इन आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि लूट की इस वारदात में उनके साथ रामपुर मनिहारान के गांव शिवदासपुर का रहने वाला अदनान उर्फ मूसा भी शामिल था। बकौल पुलिस अदनान उर्फ मूसा पर पहले भी कई मुकदमे हैं। पुलिस को खबर मिली कि अदनान उर्फ मूसा अपने घर पर ही है। इस सूचना पर कोतवाली देहात की पुलिस टीम दबिश देने के लिए पहुंची।
यूपी: खुले में मेडिकल वेस्ट फेंकने पर नर्सिंग हाेम काे चुकाना पड़ा 50 हजार जुर्माना

सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार के मुताबिक जब पुलिस टीम दबिश के लिए पहुंची तो आरोपी अदनान ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया और चकमा देकर जंगल की ओर भागने लगा। यहां पुलिस ने इसकी घेराबंदी की तो लगातार फायरिंग करता रहा। फायरिंग के दौरान ही इस ने पुलिस की मदद कर रहे रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र के ही एक व्यक्ति पर दो गोलियां चलाई और जब पुलिस को लगा कि यह लगातार फायरिंग करते हुए उक्त व्यक्ति को मार देगा तो पुलिस की ओर से फायरिंग की गई जिसमें गोली लगने से अदनान की मौत हो गई।
saharanpur police
जानिए कौन है अदनान

अदनान रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र के गांव शिवदासपुर के रहने वाले इकबाल का बड़ा बेटा था। अदनान के तीन और छोटे भाई हैं। अस्पताल पहुंचे गांव वालाें ने बताया कि, गांव में सभी अदनान को टशनी कहते थे और यह अक्सर लोगों से लड़ाई किया करता था। अदनान के खिलाफ 6 से अधिक मुकदमे अलग-अलग थानों में बताए जा रहे हैं। अदनान की शादी भी नहीं हुई थी।
लूट करके भाग रहे हिस्ट्रीशीटर की रात के अंधेरे में पुलिस से मुठभेड़, जानिए कहां लगी गाेली

crime
ग्रामीणों ने बताया कि परिवार के लोग इसे गांव से उत्तराखंड ले जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस मुठभेड़ इसकी उसकी मौत हो गई। अदनान के साथ उसके छोटे भाई अब्दुल रहमान को भी गोली लगी है अब्दुल रहमान का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। परिजनाें ने बताया कि अब्दुल रहमान फाैज में भर्ती हाेना चाहता था और इन दिनाें तैयारी कर रहा था। एक अन्य व्यक्ति जो पुलिस की मदद कर रहा था जिसका नाम शहजाद बताया जा रहा है कि वह भी इस मुठभेड़ में घायल हुआ है। उसको भी जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।
क्या रक्तदान के बारे में यह बाते हैं आप

encounter police
अदनान पर 25000 का इनाम था

एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि अदनान 25 हजार का इनामी था। मुठभेड़ में गाेली लगने के बाद जब इसे नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया तो वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। गांव का ही एक अन्य व्यक्ति जिसका नाम शहजाद बताया जा रहा है वह पुलिस की इस मुठभेड़ में मदद कर रहा था शहजाद को भी गोली लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो