scriptWeather Alert: माैसम ने फिर ली करवट, बरसात के आसार, वेस्ट के कई जिलों में छाए बादल | Bad weather again changed in many districts of UP | Patrika News

Weather Alert: माैसम ने फिर ली करवट, बरसात के आसार, वेस्ट के कई जिलों में छाए बादल

locationसहारनपुरPublished: Jan 06, 2020 09:59:41 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

वेस्ट के कई जिलों में छाए बादल
यूपी के सहारनपुर में हल्की बूंदा-बांदी
चल सकती हैं ठंडी हवाएं बढ़ेंगी ठंड

mosm.jpg

saharanpur

सहारनपुर। सोमवार को एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली। वेस्ट यूपी के कई जिलों में आसमान में बादल छा गए। माैसम के इस बदलाव काे देखते हुए शीत लहरे चलने और माैसम में ठंड बढ़ने की आशंका जतााई जा रही है।
मौसम में यह बदलाव अचानक ही नहीं आया इसके लक्षण रविवार शाम को ही दिखाई देने लगा थे। माैसम के बदलाव काे देखते हुए मुजफ्फरनगर में कक्षा 8 तक के स्कूलों की छुट्टी भी 8 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी लेकिन सहारनपुर में साेमवार काे स्कूल खुले। सुबह के समय बच्चे बरसात की आशंका के बीच ही स्कूल पहुंचे।
सोमवार ( Monday ) सुबह उत्तर प्रदेश के अंतिम जिले सहारनपुर में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। सहारनपुर के साथ ही मेरठ , गाजियाबाद , मुरादाबाद , बुलंदशहर , बिजनौर , बागपत और दिल्ली के आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे। वेस्ट यूपी के कुछ इलाकों में मौसम विशेषज्ञों ने हल्की बूंदा-बांदी होने की आशंका जताई है। यह भी माना जा रहा है कि एक बार फिर से ठंड बढ़ सकती है और ठंडी हवाएं वेस्ट यूपी में चल सकती हैं।
उत्तराखंड में बर्फबारी

वेस्ट यूपी में मौसम में आए बदलाव का कारण उत्तराखंड में हुई बर्फबारी काे भी माना जा रहा है। शनिवार काे मसूरी समेत उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फ पड़ी। अब माना जा रहा है कि, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई है से ठंड मैदानी इलाकों की ओर बढ़ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो