SC-ST एक्ट पर पूछा सवाल तो प्रेस-कांफ्रेंस छोड़कर चले गए योगी के ये मंत्री

SC-ST एक्ट पर पूछा सवाल तो प्रेस-कांफ्रेंस छोड़कर चले गए योगी के ये मंत्री

Rahul Chauhan | Publish: Sep, 09 2018 04:51:24 PM (IST) | Updated: Sep, 09 2018 04:54:52 PM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

कैराना लोकसभा व नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में किसानों का बकाया गन्ना भुगतान बड़ा चुनावी मुद्दा बना था।

सहारनपुर। योगी सरकार के गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा ने कहा गन्ना खरीद के लिए सरकार पूरी तरह कटिबद्ध है। अगले सत्र में हम किसानों का पूरा गन्ना खरीदेंगे। साथ ही गन्ना राज्य मंत्री ने दावा किया कि पिछले साल भी गन्ना किसान को भाजपा सरकार ने खुशहाल किया था। राणा ने कहा कि अगले सत्र में बंद पड़ी चीनी मिलों को भी चलवाया जाएगा। जब उनसे एससी-एसटी एक्ट में संशोधन पर सवाल किया गया तो वे बिना जवाब दिए ही प्रेस कॉन्फ्रेंस से चले गए। आपको बता दें कि सुरेश राणा शामली जिले की थाना भवन विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार विधायक हैं।

यह भी पढ़ें-SC-ST ACT : इस IAS के खिलाफ स्टेनो ने पुलिस को दी शिकायत, राष्ट्रपति को भी भेजा पत्र

उनके ऊपर मुजफ्फरनगर में दंगा भड़काने का भी केस चल रहा है। आपको बता दें कि कैराना लोकसभा व नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में किसानों का बकाया गन्ना भुगतान भाजपा के लिए मुसीबत बना था। जानकारी के मुताबिक गन्ना भुगतान से नाराज किसानों ने भाजपा से नाराज होकर महागठबंधन प्रत्याशियों को वोट दिया था। जिससे रालोद प्रत्याशी व सपा प्रत्याशी को उपचुनाव में जीत मिली थी। भाजपा को दोनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव में जीत के बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी का बयान आया था कि 'जिन्ना हारा-गन्ना जीता'।

यह भी पढ़ें-सेक्युलर मोर्चा की घोषणा के बाद जहां शिवपाल ने की थी रैली, वहीं चौधरी अजीत सिंह ने कर दिया ये ऐलान

ganna minister sresh rana

यह भी देखें-सीएम योगी के कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा प्रशासन

आपको बता दें कि कैराना और नूरपुर उपचुनाव के समय अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर हुए विवाद को भाजपा ने चुनावी मुद्दा बनाया था, जबकि विपक्षी दलों ने गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को चुनावी मुद्दा बनाया था। आपको बता दें कि कैराना लोकसभा व नूरपुर विधानसभा सीटें भाजपा सांसद हुकुम सिंह व विधायक लोकेंद्र चौहान के निधन से खाली हुईं थीं।

Ad Block is Banned