scriptसहारनपुर मंडल में मंडराया कोरोना का खतरा, 6918 लोग क्वॉरेंटाइन | corona threat in Saharanpur division, 6918 people quarantine | Patrika News

सहारनपुर मंडल में मंडराया कोरोना का खतरा, 6918 लोग क्वॉरेंटाइन

locationसहारनपुरPublished: Apr 01, 2020 10:36:31 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

सहारनपुर में मंडल में 6,918 काे किया जा चुका क्वॉरेंटाइन
सबसे अधिक मुजफ्फरनगर में किए गए क्वॉरेंटाइन 3169 लोग

Increased risk of corona in Bhilwara

Increased risk of corona in Bhilwara

सहारनपुर। मंडल वासियों के लिए बुरी खबर है। सहारनपुर मंडल में कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। यह आशंका यूं ही नहीं जताई जा रही दरअसल सहारनपुर मंडल में 6,918 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया जा चुका है।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर के मिर्जापुर में इकट्ठा हाेकर नमाज पढ़ने वाले 16 लोगों पर मुकदमा दर्ज

यह आंकड़े चौंका देने वाले हैं। इससे भी अधिक हैरान कर देने वाली बात यह है सबसे अधिक मुजफ्फरनगर में क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों का ग्राफ है। मुजफ्फरनगर में 3,169 लोग अब तक क्वॉरेंटाइन किए जा चुके हैं। कोरोना वायरस अब पूरे देश में चिंता का विषय बना हुआ है और जिस तरह से इसका ग्राफ बढ़ रहा है वह अपने आप में एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले में कोरोना के 6 मरीज मिलने के बाद 5 लाख 49 हजार लोगों की निगरानी शुरू

निजामुद्दीन मरकज की घटना के बाद कई राज्यों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। सहारनपुर मंडल में भी निजामुद्दीन मरकज से 39 लोग पहुंचे हैं जिनकी तलाश की जा रही है। सहारनपुर मंडल की मार्च माह की रिपोर्ट बेहद चौका देने वाली है 31 मार्च तक सहारनपुर शामली और मुजफ्फरनगर में 6918 लोग क्वॉरेंटाइन किए जा चुके हैं। इनमें मुजफ्फरनगर में 3169 लोग हैं जबकि सहारनपुर में 3097 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है।
यह भी पढ़ें
Breaking:

लॉक डाउन के बीच यूपी के मुजफ्फरनगर में पुलिस पर हमला, दो पुलिसकर्मी गंभीर

इसी तरह से शामली में 652 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। अच्छी बात यह है कि अभी तक सहारनपुर मंडल में सिर्फ एक ही मामला पॉजिटिव आया है लेकिन जितनी बड़ी संख्या में लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि खतरा अभी टला नहीं है और सहारनपुर मंडल पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। सहारनपुर कमिश्नर संजय कुमार में सभी मदरसा संचालकों से अपील की है कि उनके यहां अगर कोई भी बाहरी व्यक्ति है तो तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उन्हे समय रहते क्वॉरेंटाइन किया जा सके और संक्रम फैलने के खतरें काे कम किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो