scriptDeoband: CAA और NRC का विरोध कर रही महिलाओं को समझाने पहुंची टीम पर फेंकी गईं चूड़ियां- Video | deoband women throw bangles in caa and nrc protest | Patrika News
सहारनपुर

Deoband: CAA और NRC का विरोध कर रही महिलाओं को समझाने पहुंची टीम पर फेंकी गईं चूड़ियां- Video

Highlights

Deoband में काफी दिन से चल रहा है विरोध प्रदर्शन
ईदगाह में महिलाओं को समझाने पहुंचे थे गणमान्‍य लोग
प्रशासन ने 110 महिलाओं को जारी किया नोटिस

सहारनपुरFeb 07, 2020 / 02:26 pm

sharad asthana

vlcsnap-2020-02-07-14h06m13s801.png
देवबंद। सहारनपुर (Saharanpur) जिले के देवबंद (Deoband) में काफी दिन से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। ईदगाह मैदान में चल रहे धरने को समाप्त कराने के लिए आला अधिकारियों ने एक कमेटी का गठन किया था। गुरुवार को जब टीम धरने पर बैठी महिलाओं को समझाने पहुंची तो प्रदर्शनकारियों ने उन पर चूड़ियां फेंकीं। इस दौरान महिलाओं ने ‘गो बैक’ का नारा लगाकर धरना खत्‍म करने से इंकार कर दिया।
यह भी पढ़ें

सपा जिलाध्‍यक्ष ने समर्थकों के साथ बिजली व गड्ढों के लिए किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया केस दर्ज

deoband.jpg
डीएम और एसपी ने मीटिंग

धरने पर बैठी महिलाओं को समझाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार को दारुल उलूम (Darul Uloom) के मोहतमिम समेत मुस्लिम समुदाय के जिम्मेदार लोगों के साथ वीआईपी गेस्ट हाऊस में बैठक की थी। उसमें धरने को समाप्त कराने के लिए मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोगों की एक कमेटी बनाई गई है। इसको धरनारत महिलाओं के साथ वार्ता करनी थी। बैठक में डीएम (DM) आलोक पांडेय व एसएसपी (SSP) दिनेश कुमार पी ने कहा कि केंद्र सरकार ने संसद में भी लिखित रूप से कहा है कि अभी एनआरसी को लागू नहीं किया जा रहा है। फिर भी इस मुद्दे पर धरना देना गलत है। उन्‍होंने मुस्लिम समाज के नेताओं व दारूल उलूम के उलेमाओं से कहा कि वे महिलाओं को समझाकर धरना स्थगित कराएं। इसके लिए एक कमेटी बनाई गई।
यह भी पढ़ें

Metro में हुई मुलाकात और फिर हुई लव मैरिज, प्‍यार भरी कहानी का हुआ यह खौफनाक अंत

ये शामिल हुए कमेटी में

गुरुवार को देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली, नगर पालिका चैयरमेन जियाउद्दीन अंसारी समेत नगर के बुद्धिजीवी व सभासदों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रोटेस्ट धरनास्‍थल पर पहुंचा। वहां उन्‍होंने महिलाओं को समझा-बुझाकर धरना समाप्त करने को कहा। इसके बाद महिलाएं कमेटी के सदस्‍यों पर भड़क गईं। उन्‍होंने गो बैक का नारे लगाते हुए उनकी बात मानने से इंकार कर दिया। आरोप है कि इस बीच महिलाओं का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्‍होंने प्रतिनिधिमंडल के ऊपर चूड़ियां फेंकी। आरोप यह भी कि उन्‍होंने प्रतिनधिमंडल को दौड़ा लिया।
प्रशासन ने दी चेतावनी

वहीं, प्रशासन ने गुरुवार शाम को 110 महिलाओं को नोटिस जारी कर धरना समाप्त करने को कहा। एसडीएम देवबंद राकेश कुमार राय ने कहा कि 110 लोगों को नोटिस भेजा गया है, जो धरने परब ैठी हैं। नोटिस में लिखा है कि अगर कोई हिंसा या असामाजिक कार्य होता है तो उन पर कार्रवाई होगी। उधर, एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि पीडब्‍ल्‍यूडी गेस्‍ट हाउस में गणमान्‍य लोगों के साथ बैठक की थी। देवबंद के गणमान्‍य लोग महिलाओं को समझााने के लिए गए थे। वहां उनका विरोध किया गया और वापस भेज दिया गया। कुछ असामाजिक तत्‍व इसके पीछे कार्य कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो