Eid Guideline कोरोना कर्फ्यू की वजह से बढ़ाई गई सख्ती ड्रोन कैमरे से निगरानी करेगी पुलिस

शुक्रवार यानि जुमे को पूरे देश में ईद मनाई जाएगी लेकिन इस बार ईद का रंग फीका रहेगा। कोरोना कर्फ्यू की वजह से सख्ती रहेगी लोगों के बेवजह घरों से निकलने के साथ-साथ गले मिलने और हाथ मिलाने पर पाबंदी रहेगी इसके लिए पुलिस ड्रोन कैमरा से निगरानी करेगी।

By: shivmani tyagi

Updated: 13 May 2021, 08:13 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर ( Saharanpur ) शुक्रवार काे पूरे देश में ईद Eid मनाई जाएगी। चांद का दीदार होने के बाद देवबंद दारुल उलूम ने भी eid mubaraq की घोषणा कर दी लेकिन इस बार की ईद की खुशियों पर पहरा रहेगा। कोरोना कर्फ्यू Corona curfew की वजह से पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देवबंद दारुल उलूम deoband darul ullom ने भी लोगों से घरों पर रहकर ही नमाज अदा करने की अपील की है। इस बार ईद पर लोगों के बेवजह बाहर निकलने, घूमने और यहां तक की हाथ मिलाने पर पाबंदी रहेगी।

यह भी पढ़ें: Eid ul Fitr 2021: लखनऊ में नहीं दिखा चांद, अब शुक्रवार को मनेगी ईद

इसके लिए पुलिस up police ने पूरी तैयारी कर ली है। कोरोना कर्फ्यू के अऩुपालन के बीच पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स Paramilitary force को लगाया गया है। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में पुलिस ड्यूटियां बढ़ा दी गई हैं। ईदगाहों की ड्रोन कैमरा dron camera से निगरानी किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। लोगों काे लाउड स्पीकर की मदद से जागरूक किया जाएगा। उनसे इकट्ठा ना होने की अपील की जाएगी। बेवजह घरों से बाहर ना निकलने की अपील की जाएगी। इसके लिए पुलिस गुरुवार से ही अपना होमवर्क शुरू कर देगी। सहारनपुर एसएसपी डॉक्टर एस चिन्नपा ने देवबंद समेत सभी 22 थाना प्रभारियों काे निर्देशित किया है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में मुख्य रूप से मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में जाकर लोगों काे जागरूक करें उनसे घरों में ही रहकर नमाज पढ़ने की अपील करें।

ईद पर बढ़ जाएगी सख्ती

गुरुवार काे पुलिस लोगों को जागरूक करेगी। इसके लिए गली-मोहल्लों में एलान कराया जाएगा। लोगों से अपील की जाएगी और उन्हे बेवजह घरों से बाहर ना निकलने के लिए कहा जाएगा। इसकी वजह कोरोना वायरस Corona virus का संक्रमण बताया जाएगा। इसके बाद शुक्रवार को पुलिस सख्ती कर देगी। गुरुवार काे जागरूकता अभियान चलाने के बाद पुलिस की तैयारी है कि शुक्रवार को जो लोग नियमों का पालन हीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में ई? Eid Eid ul Fitr 2021 पर बेवजह घरों से निकलना, घूमना या एक जगह पर इकट्ठा हाेना आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकता है।

Eid Corona virus
Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned