script

Eid ul Fitr 2021: लखनऊ में नहीं दिखा चांद, अब शुक्रवार को मनेगी ईद

locationलखनऊPublished: May 12, 2021 08:54:14 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

Eid ul Fitr 2021 :- इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया, बुधवार को चांद नहीं दिखाई दिया

Eid ul Fitr 2021: लखनऊ में नहीं दिखा चांद, अब शुक्रवार को मनेगी ईद

Eid ul Fitr 2021: लखनऊ में नहीं दिखा चांद, अब शुक्रवार को मनेगी ईद

लखनऊ. Eid ul Fitr 2021: रमजान में सब ने जमकर खुदा की इबादत की। रोजे रखें। अब बस ईद का इंतजार है। चांद देखने के लिए बुधवार शाम को सभी आसमान में नजर गड़ाए थे। पर काफी इंतजार के बाद मरकजी चांद कमेटियों ने ऐनान किया कि, चांद नहीं दिखा।अब रोजेदार एक दिन और रोजा रखेंगे। उम्मीद की जा रही है कि जुमे के दिन ईद होगी।
आठ उपायों से कोरोना की तीसरी लहर से निपटेगा यूपी

गुरुवार को रोजा रखें :- इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि बुधवार को चांद नहीं दिखाई दिया। जिसकी वजह से ईद अब शुक्रवार को होगी। ऐसे में रोजेदार 30वीं रमजान पर एक दिन का रोजा गुरुवार को भी रख सकेंगे। मौलाना ने नमाज के साथ ही अल्लाह से समाज को कोरोना से महफूज करने की दुआ करने की अपील की है। मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने सभी से गुजारिश की कि, ईद पर गले न मिलें। और सोशल मीडिया से ईद की मुबारकबाद एक दुसरे को दें। घर में परिवार के साथ ईद की खुशियां मनाएं।
गले लगाने से परहेज करें : कल्बे जवाद

शिया धर्म गुरु और इमाम-ए-जुमा मौलाना कल्बे जवाद ने सभी को ईद के मुबारक दिन शारीरिक दूरी बनाकर घरों में नमाज पढ़ने और गले लगाने से परहेज करने की गुजारिश की है।
पांच लोग ही मस्जिद में पढ़ेंगे नमाज: कोरोना संक्रमण के चलते व लॉकडाउन की पाबंदियों पर अमल करने के लिए ईदगाह या जामा मस्जिद और शहर की अन्य मस्जिदों में ईद पर पांच रोजेदार ही नमाज अदा करेंगे। काजी-ए- शहर मुफ्ती इरफान मियां फरंगी महली ने इसका फतवा भी बीते दिनों जारी किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो