script

बसंत पंचमी पर पढ़ लें यह खबर: पतंग उड़ाते हुए कटी जीवन की डोर, छत से गिरकर कक्षा 4 के छात्र की मौत

locationसहारनपुरPublished: Jan 30, 2020 01:11:38 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

पतंग उड़ाने के दौरान छत से गिरकर कक्षा चार का छात्र बुरी तरह से घायल हो गया. परिजन उसे नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से हायर सेंटर जाते हुए उसकी मौत हो गई।

Saharanpur

यूपी के सहारनपुर में चाइनीज मांझा के खिलाफ अभियान

सहारनपुर। बसंत पंचमी पर अगर आप भी पतंग patang उड़ा रहे हैं ताे सावधानी बरतें। यह हिदायत यूं ही नहीं की जा रही, दरअसल सहारनपुर में पतंग kite उड़ाते हुए छत से गिरकर कक्षा 4 के छात्र की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल छात्र को परिजन आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल भी ले गए लेकिन चाेट अधिक हाेने की वजह से डॉक्टर उसे बचा नहीं सके।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर में ऑवरब्रिज से नीचे गिरी कार, सीट बेल्ट और एयरबैग ने बचा ली जान, देखें वीडियो

इस घटना के बाद से छात्र के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। यह दुर्घटना चिलकाना थाना क्षेत्र के गांव सीकरी खुर्द में हुई। इसी गांव के रहने वाले मुंतज़िर का बेटा आहद जो कक्षा चार में पढ़ता था अपने मकान की छत पर पतंग उड़ा रहा था। पतंग उड़ाते हुए वह अचानक छत से नीचे गिर पड़ा। बताया जाता है कि गिरते समय छात्र का सिर जमीन में लगा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और कुछ बोल भी नहीं पाया।
यह भी पढ़ें

पार्क में गंदगी फैलाने का मामला: प्रदर्शनकारी पशु डेयरी संचालकों से जुर्मान वसूलेगा निगम

जब इस दुर्घटना का पता परिजनों को चला तो वे दौड़कर मौके पर पहुंचे और छात्र को उठा कर तुरंत नजदीकी अस्पताल लेकर गए। बच्चे की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने इसे हायर सेंटर रेफर कर दिया परिजन नजदीक अस्पताल से इसे यमुना नगर स्थित मौलाना हॉस्पिटल लेकर पहुंचे लेकिन इससे पहले ही अहद ने सांस छोड़ दी और उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है और पूरे गांव में दुख पसर गया है।
बसंत पंचमी को नहीं उड़ा रहा कोई पतंग

कक्षा 4 के छात्र की पतंगबाजी के दौरान मौत के बाद फिर पूरे गांव में दुख पसरा हुआ है और आहद के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मंगलवार की शाम को आहत मकान से नीचे गिरा था और बुधवार को इसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से पूरे गांव में कोई भी पतंगबाजी नहीं कर रहा है और परिजन अपने बच्चों को हिदायतें रहे हैं कि उन्हें पतंग से बचना चाहिए पतंगबाजी में आज के साथ जो हुआ है वह किसी और बच्चे के साथ ना हो यही बात अब पूरे गांव में कहीं जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो