scriptदेवबंदी मुस्लिम धर्मगुरु ने नगरिकता संशोधन बिल पास होने पर की कड़ी निंदा | Muslim cleric condemn Citizen amendment bill 2019 | Patrika News

देवबंदी मुस्लिम धर्मगुरु ने नगरिकता संशोधन बिल पास होने पर की कड़ी निंदा

locationसहारनपुरPublished: Dec 10, 2019 06:47:54 pm

Submitted by:

Iftekhar

मुसलमानों को टारगेट करने वाले बिल को बताया संविधान विरोध
सेक्यूलर दलों से बिल को राज्यसभा में पास नहीं होने देने की अपील की

maulana.png

 

देवबंद. देवबंदी मुस्लिम धर्मगुरु ने नागरिकता सशोंधन बिल (Citizen amendment Bill 2019) पास होने पर कड़े लफ़्ज़ों में निंदा की है। उन्होंने इस बिल को संविधान के खिलाफ बताया है। जमीयत दावतुल मुसलेमीन की संरक्षक और प्रसिद्ध आलिम-ए-दीन इमाम मौलाना क़ारी इसहाक़ गोरा का कहना है कि इस बिल के ज़रिए साजिश के तहत मुसलमानों को अलग करने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बिल से भाजपा देश में विभाजन की कोशिश कर रही है। भाजपा असल मुद्दों से देश की आवाम को भटकाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने सेकुलर दलों से राज्यसभा में इस बिल को पारित नहीं होने देने कू पुरजोर अपील की है।

यह भी पढ़ें: अगर आप शराब के हैं शौकीन तो जरूर पढ़ें ये खबर, नहीं तो कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

जमीयत दावतुल मुसलेमीन की संरक्षक और प्रसिद्ध आलिम-ए-दीन इमाम मौलाना क़ारी इसहाक़ गोरा ने नागरिकता संशोधन बिल को लोकतंत्र और बाबा साहब अम्बेडकर के लिखे संविधान के ख़िलाफ़ बताते हुए कहा कि हम ऐसे बिल की खुलकर मुख़ालफ़त करते हैं, जो एक समुदाय को टार्गेट कर बनाया गया हो। उन्होंने कहा कि यह बिल विदेशों से आने वाले मुस्लिमों पर भी लागु होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बिल में सिर्फ़ मुसलमानों को ही अलग रखा गया है, यह एक बड़ा सवाल है।

यह भी पढ़ें: पानीपत MOVIE के खिलाफ जाटों ने प्रदर्शन, पुलिस ने मॉल में शो को कराया बंद

गोरा ने कहा कि इस बिल से साफ जाहिर होता है कि मौजूदा हुकूमत विकास के मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाकर हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई पर राजनीतिक कर अपना उल्लू सीधा करने के ग़रज़ से इनको बांटना चाहती है। आज मुसलमानों को अपने बड़ों की कुर्बनियाँ याद कर अफ़सोस होता है कि क्या हमारे बड़ों ने इसी दिन के लिए अपनी कुर्बानिया दी थी। क्या हिंदुस्तान में मुसलमान होना गुनाह है? मुसलमानों के साथ ऐसा बर्ताव करना कितना सही है? मैं समझता हूँ तमाम लोगों को ऐसे बिल की मुख़ालफ़त करनी चाहिए, जो एक समुदाय को निशाना बनाने के लिए बनाया गया हो। गोरा ने कहा कि मैं तमाम सेक्यूलर दलों से अपील करता हूँ कि राज्यसभा में इस बिल को पारित नहीं होने दिया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो