scriptCoronavirus: देवबंद में 8 अफगानी छात्र समेत 9 में हुई कोरोना की पुष्टि, एंबेसी की जगह भेजे गए अस्पताल | nine students have found corona positive in saharanpur | Patrika News

Coronavirus: देवबंद में 8 अफगानी छात्र समेत 9 में हुई कोरोना की पुष्टि, एंबेसी की जगह भेजे गए अस्पताल

locationसहारनपुरPublished: Apr 26, 2020 07:52:41 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. देवबंद के एक संस्थान में पढ़ाई कर रहे है कोरोना पॉजिटिव. 140 छात्रों का कराया गया था कोरोना टेस्ट. 131 की निगेटिव आई रिपोर्ट
 

deoband.jpg
सहारनपुर। जनपद के देवबंद में शनिवार को 8 अफगानी छात्र समेत 9 की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जिसके बाद सभी को कोविड-1 अस्पताल भेज दिया गया है। हालांकि, अफगानी छात्रों को रविवार को दिल्ली स्थित अफगानिस्तान एंबेसी पहुंचना था। यहां से उन्हतें वापस अफगानिस्तान भेजा जाना था। लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उपचार के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है।
जिला प्रशासन का कहना है कि सभी 8 अफगानी छात्र तालीम हासिल करने भारत आए थे। नौ छात्र की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद संस्थान के अन्य छात्रों में दहशत है। हालांकि, विदेशी छात्र संस्था में ही अलग बिल्डिंग में बने हॉस्टल में रहते थे। जबकि इनके 20 साथी पहले ही दिल्ली से अफगानिस्तान वापस लौट चुके हैं। रविवार को इन छात्रों को भी अफगानिस्तान एंबेसी लौटना था।
डिप्टी सीएमओ डॉ. अथर जमील ने बताया कि एक संस्था के 140 छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। जिसमें से आठ अफगानी समेत नौ छात्र पॉजिटिव पाए गए। एक छात्र स्थानीय बताया गया है। हालांकि इससे पहले एक निजी हॉस्टल में रह रहे तीन अलग-अलग संस्थाओं के 41 छात्रों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी हैं। देवबंद में 50 छात्र समेत 81 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। जबकि सहारनपुर जनपद में मरीजों की संख्या 160 पहुंच गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो