scriptट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसे बच्चे को आरपीएफ कर्मी ने जान पर खेलकर बचाया, देखें वीडियो | RPF jawan saved the life of a child in Saharanpur | Patrika News

ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसे बच्चे को आरपीएफ कर्मी ने जान पर खेलकर बचाया, देखें वीडियो

locationसहारनपुरPublished: Jan 03, 2020 04:15:08 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फस गया था 12 साल का बच्चा आरपीएफकर्मी ने अपनी जान पर खेलकर बचाई जान

मालगाड़ी से टकराते बची राजधानी ट्रेन, मच गया हड़कंप, बड़ा हादसा टला

मालगाड़ी से टकराते बची राजधानी ट्रेन, मच गया हड़कंप, बड़ा हादसा टला

सहारनपुर। सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर चलती हुई ट्रेन से उतरते समय प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में फंसे 12 साल के एक बच्चे को आरपीएफ कर्मी ने अपनी जान पर खेलकर बचाया। यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। आरपीएफ कर्मी प्रदीप की इस हिम्मत की अब चारों ओर तारीफ हो रही है और उनके इस हौसले को सभी सेल्यूट कर रहे हैं।
यह घटना 1 जनवरी की शाम की है। नई दिल्ली जालंधर एक्सप्रेस जैसे ही सहारनपुर रेलवे स्टेशन से अंबाला के लिए रवाना हुई तो प्रवीण नाम का एक व्यक्ति चलती हुई ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगा। इस व्यक्ति ने पहले अपने 12 वर्षीय बेटे अजय को चलती हुई ट्रेन में बैठाने की कोशिश की लेकिन अजय का पैर ट्रेन की सीढ़ियों से रपट गया और वह चलती हुई ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में लटक गया। यह देख प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ कर्मी प्रदीप ने बेहद फुर्ती से दौड़ लगाई और बच्चे को खींचने का प्रयास किया लेकिन पहले प्रयास में विफल हो गया। इसके बाद प्रदीप ने शोर मचा दिया और बच्चे के हाथ पकड़ लिए। यह देख आसपास के लोग भी मदद के लिए आगे आ गए। प्रदीप ने शोर मचाकर गार्ड को सूचना दी क्योंकि यह अंतिम बोगी थी तो गार्ड ने तुरंत ही घटना को देख लिया और ट्रेन की रफ्तार को कम करा दिया और इस तरह आरपीएफ कर्मी प्रदीप ने अपनी जान पर खेलकर इस इस बच्चे की जान बचा ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो