scriptSaharanpur: रोक के बावजूद मस्जिद में 50-60 लोग पढ़ रहे थे नमाज, मौलाना समेत 4 गिरफ्तार | saharanpur police arrested maulana and 3 persons for namaz in masjid | Patrika News

Saharanpur: रोक के बावजूद मस्जिद में 50-60 लोग पढ़ रहे थे नमाज, मौलाना समेत 4 गिरफ्तार

locationसहारनपुरPublished: Apr 01, 2020 09:36:10 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

कुतुबशेर थाना क्षेत्र के मोहल्ला लोहानी सराय का है मामला
पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर का रहने वाला है मौलाना
चारों के खिलाफ धारा 188 के तहत किया गया मामला दर्ज

photo_2020-04-01_09-26-11.jpg
सहारनपुर। कुतुबशेर थाना क्षेत्र के मोहल्ला लोहानी सराय में मंगलवार (Tuesday) रात को एक मस्जिद में 50-60 लोग नमाज पढ़ रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस (Police) ने मौलाना समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
रात को मिली थी पुलिस को सूचना

मंगलवार रात को सहारनपुर (Saharanpur) के कुतुबशेर थाना पुलिस को सूचना मिली कि लोहानी सराय मोहल्ला स्थित एक मस्जिद में 50—60 लोग नमाज पढ़ रहे हैं। वहां काफी भीड़ लगने की आशंका है। निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) की घटना के बाद पहले ही पुलिस सभी को सूचित कर चुकी थी कि धार्मिक स्थलों पर कोई कार्यक्रम नहीं होगा। इसके बावजूद इन लोगों ने धार्मिक स्थल पर भीड़ की। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले में अभी तक नहीं आया कोई Corona पॉजिटिव, अब तबलीगी जमात ने बढ़ा दी टेंशन

ये हैं आरोपियों के नाम

पुलिस को देखकर नमाज पढ़ रहे लोग इधर-उधर भाग गए लेकिन मस्जिद के मौलाना समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों के नाम मौलाना मोहम्मद शरीफ, जहीर अहमद, मोहम्मद परवेज और कासिफ हैं। इनमें से मौलाना शरीफ पश्मिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर दिनाजपुर का रहने वाला है। जबकि बाकी तीनों कुतुबशेर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।
यह भी पढ़ें

पलायन कर रहे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने वाले रोडवेज बसों के ड्राइवरों को खाने के पड़े लाले

एसएसपी ने की अपील

सहारनपुर एसएसपी (SSP) दिनेश कुमार पी ने कहा है कि किसी भी धार्मिक स्थल पर आयोजन के नाम पर भीड़ इकट्ठा नहीं होने दी जाएगी। अगर कोई ऐसा करता है तो उस धार्मिक स्थल के जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी होगी। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने जिले की जनता से यह अपील भी की है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को रोकने में प्रशासन का सहयोग करें और धार्मिक अनुष्ठानों के नाम पर धार्मिक स्थलों पर न जुटें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो