scriptलग्जरी कारों के चेचिस नंबर बदलकर बेचने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार | Sellers arrested by changing chassis number of luxury cars | Patrika News

लग्जरी कारों के चेचिस नंबर बदलकर बेचने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

locationसहारनपुरPublished: Jan 21, 2020 08:15:42 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

अलग-अलग कंपनियों की 4 कारें भी बरामद
गिराेह का एक सदस्य अभी भी चल रहा फरार
25 से अधिक कार बरामद हाेने की अभी उम्मीद

 

police

saharanpur

सहारनपुर। पुलिस ने एक ऐसे अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो लग्जरी कारों को पहले चोरी करता था और फिर उनके चेचिस नंबर बदलकर उन्हें सेकंड हैंड मार्केट में बेच दिया करता था। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम खालिद फहीम और हसरत हैं। इनमे से दो मुजफ्फरनगर और एक सहारनपुर का रहने वाला है। पुलिस ने इनके कब्जे से स्कॉडा समेत चोरी की चार कारें भी बरामद की हैं।
यह भी पढ़ें
देवबंद :

CAA के विराेध में महिलाओं ने फिर किया जाेरदार प्रदर्शन, देखें वीडियो

सहारनपुर एसएसपी Saharanpur SSP दिनेश कुमार पी IPS Officer Dinesh Kumar p के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने नाम खालिद पुत्र आबिद निवासी मोहल्ला पछला कस्बा व थाना बुढ़ाना जनपद मुजफ्फरनगर, हसरत पुत्र मंजूर निवासी ग्राम रसूलपुर दबेड़ी कस्बा व थाना बुढ़ाना जनपद मुजफ्फरनगर और फहीम पुत्र इमरान निवासी ढोली खाल सहारनपुर बताये हैं। इन तीनों को सहारनपुर की बिहारीगढ़ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की एक बीट कार संख्या DL 3c 6210, एक मारुति 800 संख्या UP 07 H 704, एक वैगनआर संख्या UK 07 2654 समेत एक बिना नंबर की स्कोडा कार बरामद की है। इनके कब्जे से पुलिस ने तीन तमंचे भी बरामद किए हैं।

पूछताछ में हुआ यह खुलासा
पुलिस की मानें तो गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया है कि पकड़े गए सभी आराेपी, साजिद पुत्र शहजाद के लिए काम करते हैं जो बुढाना का रहने वाला है। साजिद का बुढाना में ही कार मरम्मत का गैराज है। पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि साजिद अलग-अलग जिलों से गाड़ियों को चोरी करवाता है और फिर अपने गैराज में उनका हुलिया बदल दिया करता है। गाड़ियों के चेचिस नंबर और इंजन नंबर समेत रजिस्ट्रेशन नंबर भी बदल दिए जाते हैं।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर : माेमबत्तियां लेकर CAA के पक्ष में जुटे लाेग, ड्रॉन कैमरे से शूट हुआ प्राेग्राम, देखें वीडियो

चेचिस नंबर के अंतिम नंबर काे मिटा कर उसकी पहचान छुपा दी जाती है। इस तरह गाड़ियों का हुलिया बदलकर और उनके नंबर बदलकर उन गाड़ियों को अच्छे कीमतों में सेकंड हैंड मार्केट में उतार दिया जाता है। गिरफ्तार अभियुक्त फहीम ने पुलिस को यह भी बताया है कि वह 20 से 25 गाड़ियां दिल्ली से चोरी कर चुका है और इन सभी गाड़ियों को साजिद को दे चुका है। यानी साफ है कि साजिद की गिरफ्तारी के बाद और बड़ा खुलासा हो सकता है। इतना ही नहीं 25 से भी अधिक चोरी की गाड़ियां बरामद हो सकती हैं ।
यह भी पढ़ें

Health Is Wealth: कड़ाके की ठंड से रखें अपना ख्याल, हाई ब्लड प्रेशर से बढ़ रहा हार्ट अटैक और ब्रेन हेब्रेंज का खतरा

फिलहाल पुलिस बरामद हुई इन चार गाड़ियों के मालिकों का पता लगाने की कोशिश कर रही है और यह पता लगाने में जुटी है कि इन चोरी की गाड़ियों की एफआईआर FIR कहां-कहां दर्ज हैं ताकि इनके असली मालिकों से संपर्क किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो