VIDEO: UP Budget 2018: जानिए यूपी बजट में क्या चाहते हैं सहारनपुर के लोग

VIDEO: UP Budget 2018: जानिए यूपी बजट में क्या चाहते हैं सहारनपुर के लोग

Rahul Chauhan | Publish: Feb, 15 2018 10:08:17 PM (IST) | Updated: Feb, 16 2018 01:43:39 PM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई योगी सरकार शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी।

सहारनपुर। काष्ठ नगरी यानि सहारनपुर के लोगों को यूपी बजट से बेहद उम्मीद है। विकास से लेकर टैक्स में छूट और ट्रांसपोर्टेशन में सुधार की मांग सहारनपुर वर्षों से करता रहा है। अब एक बार फिर यहां के लोगों को उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश का बजट जारी होगा तो विकास के नाम पर सहारनपुर को उपेक्षा नहीं झेलनी नहीं पड़ेगी और उत्तर प्रदेश सरकार यूपी के इस आखरी जिले के लिए जरूर राहत देगी।

यह भी पढ़ें-UP Budget 2018: योगी जी कुछ ऐसा करें कि युवाओं को अपना प्रदेश छोड़कर नहीं जाना पड़े

सहारनपुर काष्ठ कला के लिए विश्व पटल पर अपनी अलग पहचान रखता है। सहारनपुर का नाम स्मार्ट सिटी में आने के बाद यहां के लोगों को अब इस सरकार से बेहद उम्मीदें हैं और सहारनपुर के लोगों को यह लगता है कि अब इस जिले को कम से कम एक रिंग रोड तो मिल ही जाएगी।

यह भी पढ़ें-UP Budget 2018: योगी की लाल अटैची से 15 घंटे बाद क्या-क्या निकलेगा बाहर

क्या कहती है सहारनपुर की जनता
व्यापारी नेता शीतल टंडन का कहना है कि सहारनपुर की हमेशा उपेक्षा होती रही है उत्तर प्रदेश का आखिरी जिला होने की वजह से यहां अभी तक विकास नहीं हो पाया है अब सहारनपुर का नाम तो स्मार्ट सिटी में आया है लेकिन सिर्फ नाम आने से काम नहीं चलने वाला है सरकार को इस शहर और इस शहर की जनता के लिए बजट में कुछ राहत देने वाली घोषणाएं करनी होगी।

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश बजट 2018: मुरादाबाद में यूनिवर्सिट और मेडिकल कॉलेज खुलने कि जगी उम्मीद

सर्राफ नेता गौतम शंकर का कहना है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पूरे उत्तर प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की बात कही थी लेकिन अभी भी सहारनपुर की सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं हो पाई है सहारनपुर में सुलभ यातायात की व्यवस्था हो एक रिंग रोड कम से कम मिलें और एक विश्वविद्यालय की वर्षों से वांग सहारनपुर की रही है सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए और व्यापारियों को टैक्स में राहत मिलनी चाहिए।

एक्सपोर्टर रविंद्र सिंह का कहना है कि जीएसटी लगने के बाद सहारनपुर के एक भी एक्सपोर्टर को अभी तक सरकार की ओर से पैसा रिटर्न नहीं मिला है सरकार को जीएसटी की प्रक्रिया को सुलभ करना चाहिए। सहारनपुर का वुड कार्विंग उद्योग खत्म होने की कगार पर है सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

प्रोफेसर राघवेंद्र स्वामी का कहना है कि सहारनपुर स्मार्ट सिटी का नाम तो मिल गया है लेकिन अभी तक सहारनपुर स्मार्ट नहीं हुआ है सहारनपुर में बस अड्डा शहर से बाहर जाना चाहिए इस जिले को एक विश्वविद्यालय मिलना चाहिए और सहारनपुर को कम से कम एक रिंग रोड जरुर मिलनी चाहिए आए दिन सहारनपुर में सड़क दुर्घटनाओं में निर्दोष लोगों की जान जा रही है लेकिन इस ओर सरकार और स्थानीय प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है बजट में सरकार को सहारनपुर में रिंग रोड के लिए कोई घोषणा जरूर करनी चाहिए।

Ad Block is Banned