script Youtuber Malti Chauhan: इस वजह से यूट्यूबर मालती चौहान ने की आत्महत्या, छानबीन के बाद सामने आई सच्चाई | YouTuber Malti Chauhan commits suicide due to fear from Vishnu Raj | Patrika News

Youtuber Malti Chauhan: इस वजह से यूट्यूबर मालती चौहान ने की आत्महत्या, छानबीन के बाद सामने आई सच्चाई

locationसंत कबीर नगरPublished: Nov 26, 2023 03:45:34 pm

Submitted by:

Ayush Dubey

Youtuber Malti Chauhan: रातों रात सभी के दिलों पर छा जाने वाली यूट्यूबर मालती चौहान की मौत का पूरा सच।

Youtuber Malti Chauhan news
यूट्यूबर मालती चौहान की मौत का पूरा सच।
Youtuber Malti Chauhan: 23 नवंबर सुबह 4:30 बजे के करीब एक बच्चा जिसकी उम्र लगभग डेढ़ साल के आसपास थी अचानक से रोने लगा। घर के लोग उसे बड़े लाल प्यार से युवराज बुलाते हैं। युवराज की अचानक से आंख खुलती है, क्योंकि 22 नवंबर की रात युवराज अपने दादी के पास सोया था। जैसे ही वह रोने लगता है उसकी दादी ने उसे शांत किया लेकिन वह चुप नहीं हुआ और आगे जो हुआ वह सबको हैरान कर दिया।

युवराज जब शांत नहीं हुआ तो उसकी दादी ने उसे उसके मां यूट्यूबर मालती चौहान के पास ले जाने के लिए उसे उठाया और मालती के कमरे के पास जाकर आवाज लगाने लगी। कमरे से कोई प्रतिक्रिया न आने पर मालती के सास ने कमरे की खिड़की से अंदर देखा तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई। मालती गले में फंदा लगाकर अपनी जान दे चुकी थी।

पुलिस से पहले पहुंचे हजारों लोग

मालती की मौत की सूचना बाहर आने पर आसपास के गांव वाले और मालती को यूट्यूब पर देखने वाले हजारों लोग उनके घर के सामने आ गए थे। यूट्यूबर मालती चौहान की मौत की खबर सबको सन्न कर गई थी। नजदीकी थाने पर सूचना देने के बाद कुछ ही मिनट में थाना महोली के एसएचओ, सीओ बृजेश सिंह और एएसपी संतोष कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ यहां पहुंच जाते हैं।
यह भी पढ़ें

Youtuber Malti Chauhan Death: यूट्यूबर मालती चौहान ने मौत से पहले इस वीडियो में खोला था राज

मालती चौहान और विष्णु राज का रिश्ता

लगभग 3 साल पहले मालती चौहान की शादी विष्णु राज से हुई थी। यूट्यूब पर वीडियो बनाने से पहले विष्णु राज के घर की स्थिति खराब थी। यूट्यूब पर वीडियो बनाने और वहां से पैसे कमाने का आईडिया मालती चौहान ने विष्णु राज को दिया था। फिर दोनों ने मिलकर 8 अप्रैल 2021 में अपने यूट्यूब की शुरुआत की। जिसपर आज 61 लाख से अधिक सब्सक्राइबर है।

धीरे-धीरे यूट्यूब पर मालती चौहान और विष्णु राज के वीडियो वायरल होने लगते हैं। जगदीशपुर में मालती चौहान और विष्णु राज का नाम होने लगता है। आसपास के गांव वाले मालती और विष्णु चौहान से मिलने आने लगते हैं। जैसे-जैसे इनका यूट्यूब चैनल ग्रोथ करता है वैसे-वैसे विष्णु राज अपने कच्चे मकान को पक्का मकान में बदल देता है। और अपने मकान के सामने लिखवाया यूट्यूब हाउस में आपका स्वागत है।
यह भी पढ़ें

Youtuber Malti Chauhan: मालती चौहान की मौत के 48 घंटे बाद उठा पर्दा, सामने आई चौंकाने वाली बात



मालती और विष्णु राज का जीवन सुधर रहा था। दोनों के पास अच्छी इनकम के साथ कुछ ही दिनों में एक प्यारा सा बेटा भी हुआ। जिसका नाम उन्होंने युवराज रखा। पर रहते हैं ना वक्त हमेशा बदलता रहता है। अच्छा दौर बीत गया और बुरे वक्त में दोनों के रिश्ते बहुत कमजोर हो गए। मालती और विष्णु राज के बीच आए दिन लड़ाई झगड़ा होने लगा। इसके बाद विष्णु राज ने यूट्यूब चैनल जिसका नाम विष्णु राज फन था उसपर मालती को वीडियो बनाने से रोक दिया।

मालती चौहान ने बनाया नया यूट्यूब चैनल

विष्णु राज के चैनल पर वीडियो न बन पाने की वजह से मालती चौहान उदास रहने लगी। कुछ दिनों के बाद मालती ने अपना खुद का नया चैनल बनाया। इस चैनल पर मालती चौहान अपने जीवन से जुड़े रोजमर्रा के कामों को दिखाई थी। देखते ही देखते मालती चौहान का नया चैनल जिसका नाम था मालती चौहान फन इस पर भी अच्छे खासे सब्सक्राइबर होने लगे। आज के दिन इस यूट्यूब चैनल पर 6 लाख 80 हजार सब्सक्राइबर है।

यह भी पढ़ें

Youtuber Malti Chauhan: मालती चौहान ने क्यों की आत्महत्या, मालती और विष्णु कि इस सच्चाई से दंग रह जाएंगे आप



मालती चौहान के आगे बढ़ने से नाराज था विष्णु राज

मालती चौहान जैसे-जैसे यूट्यूब पर फेमस हो रही थी उनके सब्सक्राइबर बढ़ रहे थे वैसे-वैसे विष्णु राज को यह बात खटक रही थी। विष्णु राज को यह कतई पसंद नहीं था की मलती उनसे आगे निकले। और यही वजह थी कि दोनों के रिश्ते में खटास आ गई। दोनों में लड़ाई झगड़ा होने लगा जिससे मालती चौहान अंदर ही अंदर से टूट गई थी। जिसके बाद मालती को जीने की इच्छा ही खत्म हो गई। इन्हीं सब कारणों से मालती चौहान ने 22 नवंबर को पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी।

ट्रेंडिंग वीडियो