scriptहोर्डिंग विवाद केस: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के पोस्टर फाड़े जाने के मामले में निपटे अतिक्रमण प्रभारी | Encroachment charge removed after ajay singh poster burst in satna | Patrika News
सतना

होर्डिंग विवाद केस: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के पोस्टर फाड़े जाने के मामले में निपटे अतिक्रमण प्रभारी

जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बुधवार की सुबह कलेक्टर से मिलकर जताई थी आपत्ति, कुछ ही घंटों में नगर निगम के कमिश्नर ने जारी किया हटाए जाने का आदेश

सतनाSep 25, 2019 / 02:25 pm

suresh mishra

Encroachment charge removed after ajay singh poster burst in satna

Encroachment charge removed after ajay singh poster burst in satna

सतना/ मध्यप्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के जन्मदिन का पोस्ट फाड़वाना नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी विनय गुप्ता को मंहगा पड़ गया है। बताया गया कि जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बुधवार की सुबह कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह से मिलकर आपत्ति जताई थी। जिसके कुछ ही घंटों बाद नगर निगम कमिश्नर अमनवीर सिंह बैस ने आदेश जारी करते हुए अतिक्रमण अधिकारी पद से हटा दिया है।
ये भी पढ़ें: कलेक्टर जनसुनवाई: वैज्ञानिक युग में टोना-टोटका की शिकायत सुनकर हैरान हुए अधिकारी

भाजपा ने कहा भयभीत है अधिकारी कर्मचारी
वहीं होर्डिंग विवाद केस को लेकर भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा है कि सही काम करने वालों पर कांग्रेस राज में कार्रवाई हो रही है। जबकि खुद कांग्रेसी गलत कामों के पोषक बने हुए है। इन दिनों जिले के आला-अधिकारी नेताओं के एजेंट बने हुए है। जिस तरह कांग्रेसी नेता बोलते है उसी तरह कार्रवाई की जाती है।
ये भी पढ़ें: शहर पहुंचते ही थम जाती है ‘सेवा की’ रफ्तार, रेंगती हैं 108 एम्बुलेंस, मरीजों की जान पर भारी बेलगाम यातायात

Encroachment charge removed after ajay singh poster burst in satna
patrika IMAGE CREDIT: patrika
कर्मचारियों में आक्रोश
इस घटना के बाद शासकीय कर्मचारी आक्रोशित है। इनका कहना है कि इमानदारी से अगर काम करने पर इस तरीके से दबाव पर कार्रवाईयां होंगी तो इससे बेहतर कार्य की उम्मीद जाती रहेगी। एक ओर जनता हमसे सही काम की उम्मीद करती है वहीं दबाव में आकर ऐसी कार्रवाईयां की जा रही है। कर्मचारी संगठनों ने इस मामले में ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया है।
ये भी पढ़ें: ऐसा है सतना रेलवे जंक्शन: 5 महीने में 75 हजार यात्रियों ने बनाई दूरी, फिर भी 1.29 करोड़ का इजाफा

ये है मामला
बता दें कि शहर में लगाए गए अवैध होर्डिंग-पोस्टर के खिलाफ नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते द्वारा की जा रही कार्रवाई सोमवार को खासी चर्चित हुई। हुआ कुछ यूं कि दस्ते ने स्टेशन रोड से बिना अनुमति पोल पर लगे पोस्टर-बैनर हटाने की कार्रवाई शुरू की तो कांग्रेसियों द्वारा लगाए गए पोस्टर-बैनर भी जद में आ जाए। इसकी खबर कांग्रसियों को लगी तो उन्होंने हंगामा कर दिया। आनन-फानन कांग्रेसी नगर निगम कार्यालय पहुंचे और निगमायुक्त से मुलाकात कर घटना पर रोष जताया। अवैध पोस्टर हटाने वाले अतिक्रमण दस्ता प्रभारी पर कार्रवाई की मांग की।
Encroachment charge removed after ajay singh poster burst in satna
patrika IMAGE CREDIT: Patrika
अपमान जनक है तरीका
कार्यकारी अध्यक्ष जिला कांग्रेस राजभान सिंह ने नगर निगम कर्मचारियों के रवैये पर नाराजगी जताई। आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि निरंकुश नगर निगम कर्मचारियों का यह तरीका बेहद ही अनुचित और अपमानजनक था। कानूनन अगर देखा जाए तो निगम कर्मचारियों को संबंधितों को सूचना दी जानी चाहिए थी या फिर जुर्माना लगाया जाना चाहिए था। मगर जिस प्रकार से कार्रवाई की गई उससे हमारा अपमान हुआ है।
कांग्रेसियों ने दी थी धरने की चेतावनी
घटना के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी निगमायुक्त अमनवीर सिंह से मिलने पहुंचे। उन्हें घटना की जानकारी देते हुए अतिक्रमण अधिकारी को तत्काल हटाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी गई कि ऐसा नहीं होने पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। इस दौरान नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र सिंह गुड्डू, रामकुमार तिवारी, रामायण सिंह, पार्षद धीरेन्द्र सिंह बबलू, पीयूष सिंह मुन्ना, पार्षद फूलचंद सोनी, केके तिवारी, सोहावल जनपद पंचायत उपाध्यक्ष उपेन्द्र सेन, गुलाब सोनी, तिलक राज सोनी, कृष्ण प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो