scriptScience Challenge: जादुई कैंची से 8 फीट दूर खड़े मरीज के पेट का कर दिया ‘ऑपरेशन’, देखें वीडियो | Science Challenge Baba Hanuman Das does treatment with his magical hand scissor removes stone heart blockage | Patrika News
सतना

Science Challenge: जादुई कैंची से 8 फीट दूर खड़े मरीज के पेट का कर दिया ‘ऑपरेशन’, देखें वीडियो

Science Challenge: बाबा हनुमान दास जादुई कैंची से पथरी काटने और नस ब्लॉकेज से जुड़ी बीमारियों का तत्काल इलाज करने का दावा करते हैं।

सतनाJul 10, 2024 / 04:28 pm

Shailendra Sharma

satna chitrakoot news
Science Challenge: मेडिकल साइंस में ऑपरेशन की सबसे अत्याधुनिक तकनीक रोबोट और लेजर तकनीक है लेकिन अब एक ऐसे बाबा सामने आए हैं जो इन दोनों तकनीकों को कोसों पीछे छोड़ 8 फीट की दूरी से ही मरीजों का जादुई कैंची से चुटकियों में ऑपरेशन कर देते हैं। बाबा का दावा है कि वो पेट की पथरी हो या फिर नस ब्लॉकेज की समस्या दोनों को तत्काल जड़ से मिटा देते हैं। हैरानी की बात तो ये है कि बाबा के इस दावे पर विश्वास कर लोगों की भीड़ भी इलाज कराने के लिए उनके दरबार में टूटने लगी है।

जादुई कैंची से इलाज का दावा


href="https://www.patrika.com/madhya-pradesh-news" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/madhya-pradesh-news" target="_blank" rel="noopener">मध्यप्रदेश के सतना जिले से 80 किमी. की दूरी पर चित्रकूट विधानसभा के पालदेव गांव में रहने वाले बाबा हनुमान दास इन दिनों चर्चाओं में बने हुए हैं। चर्चा की वजह बाबा हनुमानदास का जादुई कैंची से लोगों का इलाज करने का दावा है। बाबा हनुमानदास का दावा है कि वो जादुई कैंची से पेट की पथरी को कई फीट दूर से बैठकर ही काट देते हैं। इतना हीं जड़ी बूटियों के जरिए नस ब्लॉकेज सहित दूसरी बीमारियों का इलाज करने का दावा भी उन्होंने किया है।
यह भी पढ़ें

नाग-नागिन की ‘रासलीला’ देखने थम गया ट्रैफिक, हाइवे पर लगा लंबा जाम, देखें वीडियो


बाबा के दरबार में लग रही अंधभक्तों की भीड़


बाबा हनुमानदास का दावा जो भी हो लेकिन इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है कि कोई इस तरह से दूर से ही हाथ की उंगलियां हिलाकर पेट के अंदर की बीमारी या पथरी को ठीक कर दे। हैरानी की बात तो ये भी है कि बाबा के इस अंधविश्वास को सच मानकर अंधभक्तों की भीड़ भी इलाज कराने के लिए बाबा के दरबार में पहुंच रही है।

Hindi News/ Satna / Science Challenge: जादुई कैंची से 8 फीट दूर खड़े मरीज के पेट का कर दिया ‘ऑपरेशन’, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो