scriptBreaking: पुत्र न होने से क्षुब्ध महिला दो बेटियों सहित कुएं में कूदी, दोनों बेटियों की मौत, मां गंभीर | Woman Committed Suicide with 2 daughter 2 daughters die mother serious | Patrika News
सतना

Breaking: पुत्र न होने से क्षुब्ध महिला दो बेटियों सहित कुएं में कूदी, दोनों बेटियों की मौत, मां गंभीर

तीन बेटियों के बाद सास-ससुर देते थे ताना, महिला ने उठाया ये खौफनाक कदम

सतनाJun 28, 2019 / 01:43 pm

suresh mishra

Woman Committed Suicide with 2 daughter 2 daughters die mother serious

Woman Committed Suicide with 2 daughter 2 daughters die mother serious

सीधी। भारतीय समाज में कितनी भी जागरूकता लाई जाए लेकिन ग्रामीण परिवेश में आज भी बेटियों को बेटों के समान दर्जा नहीं दिया जाता है। जबकि लड़कियां आज खेल, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश का नाम रोशन कर रही हैं। कृषि के क्षेत्र में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान है। वहीं केन्द्र व राज्य सरकारें, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि जैसी आधा दर्जन योजनाओं का लाभ देकर बेटों और बेटियों के बीच भेदभाव को समाप्त करने की कोशिश शुरू की है। लेकिन मध्यप्रदेश के सीधी जिले की एक घटना ने सबके कलेजे को झकझोर कर रख दिया है।
ये भी पढ़ें: रिश्वत देते ही मिली मूल्यांकन की फाइल, सेल्समैन को लोकायुक्त की टीम ने पकड़ा तो घर से भागा उपयंत्री

बेटियों का गुनाह सिर्फ इतना था उनके पास एक भाई नहीं था। आए दिन सास-ससुर के ताना-बाना को सुनकर दुखियारी मां ने पति की गैर मौजूदगी में अपने कलेजों के टुकड़ों को लेकर अल सुबह कुएं में छलांग लगा दी। गहरे कुएं में डूबने के कारण दो मासूम बेटियों की मौके पर मौत हो गई। वहीं कलयुगी मां जिला अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है। एक बेटी सिर्फ इसलिए बच गई क्योंकि वह दादा-दादी के साथ सो रही थी।
कैसे मां ने उठाया खौफनाक कदम
मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की अल सुबह 4 बजे सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत खजुरी गांव निवासी महिला सावित्री तिवारी पति कमलापति 25 वर्ष दो बेटियों सहित कुएं में कूद गई। गहरे कुआं में गिरने के कारण दो बेटियों की मौके पर मौत हो गई। वहीं अभागन मां सुरक्षित बच गई। हालांकि आसपास के लोगों को जैसे ही हादसे की जानकारी मिली तो आनन-फानन में पुलिस की मदद से मां को बाहर निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मासूम बेटियों के शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।
Woman Committed Suicide with 2 daughter 2 daughters die mother serious
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
ये भी पढ़ें: न्यायिक मजिस्ट्रेट के बंगले के बाद मैहर किला से चंदन के पेड़ काट ले गए चोर, किसी को नहीं लगने दी भनक

समाज में बेटियां होना गुनाह
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुत्र न होने से क्षुब्ध महिला ने ये खौफनाक कदम उठाया है। तीन बेटियों के बाद एक बेटा न होने के कारण अक्सर सास-ससुर और गांव वाले ताना देते थे। रोज-रोज पुत्र न होने की बात से महिला खिन्न हो उठी थी। इसलिए रात में महिला ने प्लान बनाया और अलसुबह दो बेटियों को लेकर कुआं में कूद गई। तीसरी बेटी इसलिए बच गई क्योंकि वह सास-ससुर के साथ सो रही थी। अगर महिला उसको लेकर जाती तो प्लान फेल हो जाता ऐसे में दो बेटियों को लेकर की कुआं में छलांग लगा दी।
Woman Committed Suicide with 2 daughter 2 daughters die mother serious
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
इन बेटियों की हुई मौत
पुलिस ने बताया कि रागनी तिवारी पिता कमलापति तिवारी 6 वर्ष, शुनाक्षी तिवारी पिता कमलापति तिवारी 2 वर्ष निवासी खजुरी की डूबने से मौत हो गई। वहीं मां सावित्री तिवारी पति कमलापति तिवारी 25 वर्ष का घायल अवस्था में जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

Home / Satna / Breaking: पुत्र न होने से क्षुब्ध महिला दो बेटियों सहित कुएं में कूदी, दोनों बेटियों की मौत, मां गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो