Sand Mafia In Rajasthan: बजरी से भरे वाहन नहीं निकलने देने पर पुलिस पर पथराव, 2 कांस्टेबल के आईं चोटें

बजरी माफियाओं (Sand Mafia In Rajasthan ) के हौंसले बुलंद, बौली थाना पुलिस और मलारना डूंगर थाना पुलिस पहुंची मौके पर

By: abdul bari

Updated: 16 Jun 2019, 11:37 PM IST

बौंली/सवाई माधोपुर.
उपखंड क्षेत्र में बेखौफ बजरी परिवहन से आम जनजीवन तो प्रभावित है, लेकिन अब पुलिस वाले भी भयभीत हैं। क्योकि बजरी माफियाओं ( Terror Of sand mafia In Rajasthan ) के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि उन्हें मना करने या रोकने पर झगड़े मारपीट ( Stone pelting on police ) पर ऊतारू हो रहे हैं।

ऐसा ही मामला शनिवार रात जस्टना तिराहे पर देखने को मिला जब, अवैध बजरी खनन से भरे वाहनों को रोकने पर खनन माफियाओं ने वहां मौजूद आरएसी के जवानों पर पथराव कर हमला कर दिया। हमले में दो जवान घायल हो गए। घायलों में कांस्टेबल विष्णु कुमार व सुरेश गोठिया शामिल हैं। मौके पर तैनात पुलिसकर्मी बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचा पाए। वहीं उन्होंने घटना की सूचना बौली थाना को दी। इस पर मलारना डूंगर एसएचओ व बौंली थाना एसएचओ मय जाप्ते के साथ पहुंचकर स्थिति को संभाला लेकिन जब तक आरोपी वहां से फरार हो चुके थे।

Sand Mafia In Rajasthan

यह था मामला


पुलिस के अनुसार देर शाम करीब छह बजे हाइवे पर अवैध बजरी की रोकथाम के लिए आरएसी का जाप्ता तैनात था। ट्रैक्टर ट्रॉली निकालने के लिए नाके पर आए बजरी माफियाओं ( sand mafia in rajasthan ) ने नाके पर तैनात RAC के जवानों से बजरी के ट्रैक्टर निकालने की बात कही। जवानों द्वारा मना किए जाने पर बजरी माफिया अभद्रता पर उतर आए और झगड़ा शुरू कर दिया। जमकर पथराव किया। जवानों ने वहां उनके लिए लगे अस्थायी टैंट की आड़ में अपना बचाव किया। लेकिन बजरी माफियाओं द्वारा लगातार पत्थरबाजी करने से तैनात कांस्टेबल विष्णु कुमार व सुरेश गोठिया के चोटें आई। उनके गर्दन व पीठ में चोंटें आईं।


थानाधिकारी पहुंचे मौके पर


मामले की सूचना पाकर बौंली थाना अधिकारी रोहित चावला वह मलारना डूंगर थाना अधिकारी भरत सिंह मय जाब्ते के पहुंचे। आरोपियों ( Sand Mafia In Rajasthan ) की तलाश की लेकिन जब तक वह मौके से फरार हो चुके थे।


बौंली थाने में मामला दर्ज
आरएसी के हैडकांस्टेबल विजयेश पाल सिंह ने देर रात बौंली पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में नाके पर तैनात जाप्ते ने 6 व्यक्तियों के खिलाफ हमला, अभद्रता एवं राजकार्य में बाधा का आरोप लगाते हुए नामजद मामला दर्ज कराया। जिनके खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं, पुलिस ने उनके नामों का खुलासा नहीं किया।

इनका कहना है...
पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है। आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी
रोहित चावला, थानाधिकारी बौंली

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned