scriptKubereshwar Dham Sehore : कुबेरेश्वर धाम में फ्री बांटे जाएंगे रुद्राक्ष, 9 काउंटरों पर होगी व्यवस्था, ये रहेगी टाइमिंग | Kubereshwar Dham Sehore: Rudraksha will be distributed free of cost in Kubereshwar Dham, arrangements will be made at 9 counters, this will be the timing | Patrika News
सीहोर

Kubereshwar Dham Sehore : कुबेरेश्वर धाम में फ्री बांटे जाएंगे रुद्राक्ष, 9 काउंटरों पर होगी व्यवस्था, ये रहेगी टाइमिंग

Kubereshwar Dham Sehore : बुधवार सुबह 10 बजे से शुरु होगा रुद्राक्ष वितरण, पं. प्रदीप मिश्रा ने देखी व्यवस्थाएं

सीहोरMay 15, 2024 / 09:20 am

Ashtha Awasthi

Pandit Pradeep Mishra

Pandit Pradeep Mishra

Kubereshwar Dham Sehore :जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर ( Pandit Pradeep Mishra ) में बुधवार से रुद्राक्ष वितरण (pradeep mishra rudraksh vitran) किया जाएगा। यह 50 लाख से अधिक रुद्राक्ष शिवमहापुरण के दौरान अभिमंत्रित किए गए थे। रुद्राक्ष वितरण के लिए 9 काउंटर बनाए गए हैं। सभी काउंटर से निरंतर लाइन लगाकर रुद्राक्ष का वितरण किया जाएगा। पंडित प्रदीप मिश्रा ने मंगलवार को अपने भांजे समीर शुक्ला, भाई विनय मिश्रा के साथ रुद्राक्ष वितरण स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
ये भी पढ़ें : ‘कर्ज मुक्ति’ के लिए कर लें 1 चुटकी हल्दी और 2 हरी इलायची का ये उपाय

तैनात किया गया पुलिस बल

कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में 9 काउंटरो से क्रम अनुसार श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष का वितरण किया जाएगा। श्रद्धालु लंबे समय से धाम के रुद्राक्ष की प्रतिक्षा कर रहे थे। समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि जिला प्रशासन ने यहां पुलिस बल तैनात किया है। कुबेरेश्वरधाम पर पर्याप्त पार्किंग के इंतजाम किए गए हैं। बैरिकेड़िग लगाए गए हैं।
दीक्षित ने बताया कि आठ काउंटर सामान्य श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए हैं और एक काउंटर से दिव्यांग लोगों के लिए रुद्राक्ष मिलेंगे। सुबह 10 से शाम पांच बजे तक रुद्राक्ष वितरण किया जाएगा। एक दिन में करीब आठ से नौ हजार रुद्राक्ष का वितरण किया जाएगा। अभिमंत्रित रुद्राक्ष का वितरण नि:शुल्क किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए समिति के द्वारा नि:शुल्क भोजन प्रसादी के अलावा दोपहर में शीतल पेय का वितरण किया जाएगा। धाम पर मशीनों के द्वारा कुछ ही देर में 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के लिए भोजन बनकर तैयार हो जाता है।

Hindi News/ Sehore / Kubereshwar Dham Sehore : कुबेरेश्वर धाम में फ्री बांटे जाएंगे रुद्राक्ष, 9 काउंटरों पर होगी व्यवस्था, ये रहेगी टाइमिंग

ट्रेंडिंग वीडियो