scriptबच्चा चोर गैंग समझ ग्रामीणों ने ये क्या कर दिया | Child Chor Gang Understanding What the Villagers Did | Patrika News

बच्चा चोर गैंग समझ ग्रामीणों ने ये क्या कर दिया

locationशाजापुरPublished: Jun 18, 2019 10:55:47 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

वाहन में की तोडफ़ोड़, आग लगाने के पहले पुलिस ने किया कंट्रोल, मामला प्रेम प्रसंग का निकला

patrika

attack,police,villager,gang,hangama,Child theft,

शाजापुर/शुजालपुर. एक वाहन से जा रहे दो युवकों को बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने वाहन रोककर दोनों की जमकर धुनाई कर दी। ग्रामीणों ने वाहन में तोडफ़ोड़ करके उसे पलट दिया और आग लगाने का प्रयास किया। हालांकि मौके पर पहुंची तीन थानों की पुलिस ने स्थिति संभाली और युवकों को लेकर सलसलाई थाने आई। पूछताछ में मामला प्रेम प्रसंग का निकला। समाचार लिखे जाने तक किसी भी पक्ष से थाने पर शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी।
देशभर में आए दिन मासूमों के साथ हो रही घटनाओं एवं पिछले दिनों से सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे मैसेज के बाद बच्चा चोरी करने वालों के प्रति लोगों का आक्रोश पनप रहा है। यही आक्रोश मंगलवार को दो युवकों पर फूट पड़ा, जब सैकड़ों ग्रामीणों ने चारपहिया से जा रहे दो युवकों को बच्चा चोर समझकर न सिर्फ जमकर पीटा, बल्कि वाहन में भी तोडफ़ोड़ कर दी। सलसलाई थाना प्रभारी मुन्नी परिहार ने बताया आगर कलेक्टोरेट कार्यालय में बाबू नितिन जादौन मंगलवार को ड्राइवर अंतिम शर्मा के साथ किराये का चारपहिया (एमपी 13 बीए 3561) लेकर शाजापुर एक युवती से मिलने पहुंचा।
शाजापुर कॉलेज में पढऩे वाली युवती को अपने साथ वाहन में बैठाकर बेरछा-बोलाई मार्ग पर रवाना हो गए। दोपहर के समय जब नितिन युवती को लेकर गया तो जानकारी युवती के मौसेरे भाई को लग गई। उसने फोन पर ग्रामीणों को सूचना दी कि उक्त वाहन में बच्चा चोर गैंग बच्चों को लेकर जा रही है। सूचना मिलने पर ग्रामीण संबंधित वाहन को ढूंढने निकल पड़े। ग्रामीणों को पीछा करते हुए नितिन ने युवती को बेरछा रोड पर उतार दिया और वाहन को बोलाई की ओर ले गए।
सड़क पर डंपर खड़ा कर रोका वाहन को
जब उक्त वाहन ग्राम बोलाई के समीप स्थित कालीसिंध नदी और गोशाला के बीच पहुंचा तभी इस मार्ग के निर्माण में कार्य कर रहे डंपर को ग्रामीणों ने बीच सड़क पर खड़ा करके उक्त वाहन को रोक दिया। वाहन में सवार नितिन और अंतिम को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ लिया। बीच सड़क पर वाहन खड़ा देखकर नितिन वाहन से उतरकर भागने लगा, वहीं वाहन रुकने के कारण यहां खड़े ग्रामीणों ने वाहन चालक अंतिम को उतारकर उसकी धुनाई शुरू कर दी। इधर लोगों ने पीछा करके नितिन को भी पकड़ लिया। इसके बाद भीड़ ने दोनों को जमकर पीटा। साथ ही वाहन में तोडफ़ोड़ करते हुए उसे भी पलट दिया। ग्रामीण वाहन में आग लगाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन तभी मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को संभाला।
ग्रामीणों ने पुलिस वाहन पर किया पथराव
अकोदिया थाना क्षेत्र का मामला होने के बाद भी सूचना मिलने के बाद सबसे पहले मौके पर सलसलाई पुलिस और डॉयल 100 पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों की पिटाई से मशक्कत करते नितिन और अंतिम को छुड़ाया और जैसे ही पुलिस ने दोनों को वाहन में बैठाया मौके पर मौजूद भीड़ ने पुलिस वाहन और डॉयल 100 पर भी पथराव कर दिया। इससे दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। ग्रामीणों के हमले के कारण अपनी जान बचाते हुए पुलिसकर्मियों ने वाहनों को यहां से तेज रफ्तार से निकाला और सीधे सलसलाई थाने पर ले गए। इसके बाद मौके पर बेरछा, अकोदिया और सलसलाई थाने की पुलिस पहुंची और ग्रामीणों को समझाइश देकर मामले को शांत कराया। इधर मारपीट से घायल अंतिम को उपचार के लिए शुजालपुर भेजा गया, वहीं नितिन को अकोदिया थाने पर भेज दिया गया।
दोनों के परिजनों को बुलवाया थाने पर
नितिन को अकोदिया थाने पर भेजने के बाद अंतिम भी उपचार के बाद यहीं पर पहुंच गया। अकोदिया पुलिस ने मामले में दोनों से पूछताछ की। वहीं नितिन के परिजनों को थाने पर बुलवा लिया। इधर जिस युवती से नितिन मिलने के लिए शाजापुर आया था उसे और उसके परिजनों को भी पुलिस ने थाने पर बुलवा लिया।
समाचार लिखे जाने तक अकोदिया पुलिस ने मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं होने पर किसी के भी खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी। बताया जाता है कि नितिन पहले से विवाहित है और उक्त युवती से उसका प्रेम प्रसंग पिछले कई वर्षों से चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो