scriptऑपरेशन सहारा’ के तहत होगा बुजुर्ग व्यक्तिओं की समस्याओं का समाधान | administration STARTS sahara scheme for the welfare of old age | Patrika News

ऑपरेशन सहारा’ के तहत होगा बुजुर्ग व्यक्तिओं की समस्याओं का समाधान

locationशामलीPublished: Dec 04, 2019 06:12:25 pm

Submitted by:

Iftekhar

बुजुर्ग व्यक्तियों की समस्याओं का किया जाएगा समाधान

620_old.jpg

शामली. प्रशासन ने बुजुर्ग व्यक्तियों की समस्याओं को देखते हुए ‘ऑपरेशन सहारा’ लांच किया है। ऑपरेशन सहारा के तहत बुजुर्ग व्यक्तियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। कैराना एसडीएम डॉ. अमित पाल शर्मा ने बुजुर्ग व्यक्तिओं की समस्याओं को देखते हुए ऑपरेशन सहारा चलाया है। एसडीएम ने बताया कि ऑपरेशन सहारा के तहत बुजुर्ग व्यक्तियों की समस्याओं जैसे जमीनी विवाद, बुजुर्ग व्यक्तियों को बच्चों के द्वारा परेशान करने, वृद्धा पेंशन पुलिस विभाग से संबंधित आदि समस्याओं का समाधान किया जायेगा।

इसके तहत बाकायदा तहसील स्तर पर एक रजिस्टर बनवाया गया है, जिसमें बुजुर्ग व्यक्ति की समस्याएं लिखी जाएगी। प्रत्येक सप्ताह में एक दिन समस्या का समाधान कराया जाएगा। ब्लॉक स्तर पर बीडिओ और सेक्रेटरी इसके लिए गांव में मुनादी कराएंगे तथा नगर स्तर पर नगर पालिका के ईओ नगर में मुनादी कराएंगे। सीओ के द्वारा पुलिस को ऑपरेशन सहारा के तहत बुजुर्गों की समस्या के समाधान के लिए निर्देशित किया गया हैं तथा क्षेत्र में घूम कर ऐसे बुजुर्ग व्यक्तियों से संपर्क साधा जाएगा। प्रत्येक गांव में टीम भेजकर समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। अगर समस्या का समाधान मौके पर नहीं होता है तो समस्या को उच्चाधिकारियों को भेज कर समाधान कराया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो