scriptShamli : आजम खान की भैंस ढूंढने वाली यूपी पुलिस अब भैंस के बछड़े का कराएगी डीएनए टेस्ट, जानें वजह | dna test will be verify owner of buffalo calf in shamli | Patrika News

Shamli : आजम खान की भैंस ढूंढने वाली यूपी पुलिस अब भैंस के बछड़े का कराएगी डीएनए टेस्ट, जानें वजह

locationशामलीPublished: Jun 06, 2022 03:31:01 pm

Submitted by:

lokesh verma

आजम खान की भैंस ढूंढने वाली यूपी पुलिस अब चोरी हुए बछड़े को उसकी मां से मिलाने के लिए भैंस और बछड़े दोनों का डीएनए टेस्ट करवा रही है। शामली पुलिस ने कथित तौर चोरी हुए भैंस के बछड़े के मामले में डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया है।

dna-test-will-be-verify-owner-of-buffalo-calf-in-shamli.jpg

Shamli : आजम खान की भैंस ढूंढने वाली यूपी पुलिस अब भैंस के बछड़े का कराएगी डीएनए टेस्ट, जानें वजह।

समाजवादी पार्टी की सरकार में आजम खान की भैंस ढूंढने वाली यूपी पुलिस अब योगी राज में चोरी हुए बछड़े को उसकी मां से मिलाने के लिए डीएनए टेस्ट कराएगी। बता दें कि शामली पुलिस ने कथित तौर चोरी हुए भैंस के बछड़े का डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया है, ताकि उसके असली मालिक की जानकारी मिल सके। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति ने दो वर्ष पूर्व भैंस का बछड़ा चोरी होने की शिकायत शामली के झिंझाना थाने में दर्ज कराई थी। अब पीड़ित ने चोरी हुआ बछड़ा सहारनपुर में मिलने का दावा किया है, लेकिन बछड़ा जिसके पास है वह अपना बता रहा है। बछड़ा चोरी होने का मामला बढ़ता देख एसपी सुकीर्ति माधव ने भैंस और बछड़े दोनों का डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया है, ताकि सच्चाई सामने आ सके।
दरअसल, यह हैरान कर देने वाला मामला शामली जिले के झिझाना थाना क्षेत्र स्थित अहमदगढ़ गांव का है। जहां के रहने वाले चंद्रपाल कश्यप ने दो साल पहले अपनी भैंस का बछड़ा चाेरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। अब उसे पता चला है कि उसका बछड़ा सहारनपुर जिले में है, लेकिन बछड़ा जिसके पास है, वह अपना हक जता रहा है। वहीं चंद्रपाल का दावा है कि बछड़ा उसी का है। इसको लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। बछड़े के असली मालिक का पता लगाने के लिए पुलिस भैंस और बछड़े दोनों का डीएनए टेस्ट करा रही है।
यह भी पढ़ें – नूपुर शर्मा पर साध्वी प्राची, बोलीं- सरकार में हिम्मत है तो इन्हें गिरफ्तार करके दिखाए

भैंस के सैंपल लिए, अब बछड़े के लिए जाएंगे

बताया जा रहा है कि शामली पुलिस ने पांच डॉक्टरों की टीम के साथ गांव अहमदगढ़ पहुंचकर भैंस का डीएनए सैंपल लिया है। अब डॉक्टरों की टीम पुलिस के साथ सहारनपुर जाकर बछड़े के सैंपल लेगी। रिपोर्ट आने के बाद असली मालिक को बछड़ा सौंप दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें – पासपोर्ट बनवाने वालों के लिए खुशखबरी… अटकी है फाइल तो यहां करें शिकायत, तत्काल बनेगा

सीएम योगी से भी की थी शिकायत

बता दें कि भैंस के डीएनए टेस्ट का ये मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि इस मामले की शिकायत चंद्रपाल कश्यप ने उच्च अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखकर शिकायत की थी। अब देखने वाली बात ये है कि डीएनए टेस्ट रिपोर्ट में क्या आता है?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो