scriptदिल्ली समेत इन स्टेशनों पर आज के लिए जैश ने दे रखी है आतंकी हमले की धमकी, सफर में रहें सावधान | Jaishe-e-Mohammad warns to attack on many railway station on 13 May | Patrika News

दिल्ली समेत इन स्टेशनों पर आज के लिए जैश ने दे रखी है आतंकी हमले की धमकी, सफर में रहें सावधान

locationशामलीPublished: May 13, 2019 09:27:15 am

Submitted by:

Iftekhar

आतंकियों की ओर से धमकी की तारीख नजदीक आने के बाद भी सुरक्षा राम भरोसे
दिल्ली समेत कई स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को 13 मई को बम से उड़ाने की दी गई थी धमकी
16 मई को सीएम योगी , अरविंद केजरीवाल और संघ प्रमुख मोहन भागवत की हत्या की भी दी गई थी धमकी

आतंकी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आतंकी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शामली. जैश-ए-मुहम्मद के कथित पत्र में दी गई धमकी की तारीख नजदीक आ रही है, लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। पत्र में शामली स्टेशन समेम प्रमुख स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बावजूद स्टेशन और ट्रेनों में कहीं भी कोई चेकिंग की व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। जीआरपी पुलिस फोर्स चुनाव ड्यूटी में होने का दुखड़ा रो रही है। लिहाजा, पुलिस की कार्य प्रणाली पर भी सवालिया निशान उठ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: रेलवे में वेंडरों के ठेकेदार ने यूपी के इन तीन जिलों की रेलवे पुलिस को बेचा, मचा हड़कंप

20 अप्रैल को शामली रेलवे स्टेशन मास्टर विक्रांत सरोहा के नाम साधारण डाक से एक धमकी भरा पत्र आया था। जैश-ए-मुहम्मद के एरिया कमांडर मैसूर अहमद के नाम आए इस धमकी भरे पत्र में शामली रेलवे स्टेशन समेत, बागपत, दिल्ली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद समेत कई प्रमुख स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को 13 मई को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। वहीं, 16 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ, अरविंद केजरीवाल और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की हत्या की धमकी दी गई थी।

यह भी पढ़ें: चिलचिती गर्मी में रोजा रखने के लिए सेहरी और इफ्तार के इस मजहबी तरीके को आधुनिक डाइटिशियन ने भी सराहा

एक पत्र उत्तराखंड के रुड़की स्टेशन पर भी स्टेशन मास्टर के नाम से ही आया था। दोनों पत्र जैश-ए-मुहम्मद के एरिया कमांडर के नाम से ही आए थे। बाद में जांच में सामने आया था कि धमकी भरे दोनों कथित पत्र जालंधर के रेलवे पोस्ट ऑफिस पर साधारण डाक से भेजे गए थे। पत्र मिलने के बाद रुड़की और शामली जीआरपी ने जालंधर पहुंचकर सीसी टीवी कैमरे आदि भी चेक किए थे, लेकिन वहां 15 दिन से ज्यादा पुरानी फुटैज नहीं मिल सकी थी, जिसके चलते जीआरपी खाली हाथ वापसलौट गई थी। पुलिस का दावा है कि जीआरपी आरपीएफ लगातार स्टेशनों और ट्रेनों में चेकिंग कर रही है, लेकिन मौजूदा हालात में कोई चेकिंग नजर नहीं आ रही है। जीआरपी ने पुलिस बल नहीं होने का दुखड़ा रोया है।

यह भी पढ़ें- भाजपा के इस विधायक पर चुनावी मौसम में लगा होश उड़ा देने वाला आरोप

जीआरपी का कहना है कि शामली जीआरपी में इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, सिपाही समेत 26 का स्टाफ है, जिसमें से 18 की ड्यूटी चुनाव में लगी है, जो एक माह से गए हुए हैं। सीओ जीआरपी सहारनपुर रामलखन मिश्रा ने बताया कि फोर्स चुनाव ड्यूटी में गया है। फिर भी जितना पुलिस बल है, उसी से स्टेशन और ट्रेनों में चेकिंग कराई जा रही है। पुलिस धमकी भरे पत्र को लेकर लगातार गंभीर है और जांच पड़ताल भी कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो