अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ अभियान, 69 हजार रुपये मूल्य की 292 लीटर शराब जब्त

-सीधी में अरसे से चल रहा अवैध शराब बिक्री का धंधा

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 26 Aug 2020, 03:24 PM IST

सीधी. जिला पुलिस ने अवैध शराब बिक्री के विरुद्ध सघन अभियान शुरू किया है। हर थाने को पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत की ओर से सख्त हिदायत दी गई है। बता दें कि जिले में लंबे अरसे से अवैध शराब का धंधा फल-फूल रहा है। लेकिन पुलिस की हालिया सख्ती भी रंग दिखाने लगी है। इसी के तहत पुलिस ने 24 घंटे में ही ऐसे 48 मामले पंजीकृत किए हैं। यह कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले के नेतृत्व में की गई है।

पुलिस ने ऑपरेशन संजीवनी नाम से अवैध शराब के धंधे के खिलाफ अभियान चलाया है। इसी के तहत 24 घंटे में ही विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापामारी के दौरान आबकारी एक्ट के तहत 48 मामले दर्ज किए गए। इस जब्ती की कार्रवाई में तकरीबन 292 लीटर अवैध शराब जब्त किया गया जिसका बाजार मूल्य 69 हजार रुपये आंका गया है।

जानकारी के मुताबिक सिटी कोतवाली थाना प्रभारी उनि राजेश पाण्डेय के नेतृत्व में 13 मामलों में अवैध शराब विक्रेताओं के कब्जे से 85 लीटर देशी हाथ भट्ठी महुआ शराब व 64 पाव देशी जब्त की गई। इसी तरह थाना रामपुर नैकिन प्रभारी निरीक्षक अशोक पाण्डेय के नेतृत्व में 9 मामलो में अवैध शराब विक्रेताओं के कब्जे से 25 लीटर हाथ भट्ठी महुआ शराब एवं 73 पाव देशी प्लेन शराब जब्त कि गई। चौकी पिपराव प्रभारी उनि विशाल शर्मा के नेतृत्व में 5 मामलो में अवैध शराब विक्रेताओं के कब्जे से 22 लीटर देशी हाथ भट्ठी महुआ शराब एवं 25 पाव देशी प्लेन शराब जब्त की गई। थाना जमोड़ी प्रभारी उनि अभिषेक सिंह परिहार के नेतृत्व में 04 मामलो में अवैध शराब विक्रेताओं के कब्जे से 15 लीटर अवैद्य हाथ भट्ठी देशी महुआ शराब व 5 पाव एमडी 2 पाव आईबी , 3 बोतल बीयर व 22 पाव देशी प्लेन मदिरा जब्त कि गई। थाना मझौली प्रभारी उनि एस के द्विवेदी के नेतृत्व में 2 मामलो में अवैध शराब विक्रेताओं के कब्जे से 5 लीटर देसी हाथ भट्ठी महुआ शराब एवं 25 पाव देसी प्लेन मदिरा जब्त की गई। थाना कमर्जी प्रभारी उनि पवन सिंह के नेतृत्व में 1 मामले में अवैध शराब विक्रेता के कब्जे से 24 पाव देशी प्लेन मदिरा जब्त कि गई। थाना चुरहट प्रभारी निरीक्षक हितेन्द्र नाथ शर्मा के नेतृत्व में दो मामलो में अवैध शराब विक्रेताओं के कब्जे से 11 लीटर अवैध देसी हाथ भट्ठी महुआ शराब जब्त की गई। थाना बहरी प्रभारी उनि कपूर त्रिपाठी के नेतृत्व में 7 मामलो में अवैध शराब विक्रेताओं के कब्जे से 167 पाव देशी प्लेन मदिरा जब्त की गई। थाना अमिलिया प्रभारी उनि दीपक बघेल के नेतृत्व में 3 मामलों में अवैध शराब विक्रेताओं के कब्जे से 68 पाव देशी प्लेन मदिरा जब्त की गई। थाना कुसमी प्रभारी उपनिरीक्षक अजय सिंह के नेतृत्व में दो मामलों मैं अवैध शराब विक्रेताओं के कब्जे से 30 पाव देसी प्लेन शराब जब्त की गई।

"नशे के विरुद्घ चलाए जा रहे विशेष अभियान में आम जनमानस का विशेष सहयोग मिल रहा है। पुलिस ने अवैध शराब विक्रय करने के 48 मामले 24 घंटे के अंदर दर्ज किए हैं।"-पंकज कुमावत, पुलिस अधीक्षक

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned