scriptशर्मसार राजस्थान… 14 साल की नाबालिग रेप पीड़िता बनी मां, सात माह की बेटी को दिया जन्म, हालत नाजुक | 14 year old rape victim girl gave birth child in delicate Condition | Patrika News
सीकर

शर्मसार राजस्थान… 14 साल की नाबालिग रेप पीड़िता बनी मां, सात माह की बेटी को दिया जन्म, हालत नाजुक

राजस्थान के सीकर जिले में बढ़ रही बलात्कार और यौन उत्पीडऩ की घटनाओं ने जिले को शर्मसार कर दिया है।

सीकरMay 29, 2019 / 07:15 pm

Vinod Chauhan

राजस्थान के सीकर जिले में बढ़ रही बलात्कार और यौन उत्पीडऩ की घटनाओं ने जिले को शर्मसार कर दिया है।

शर्मसार राजस्थान… 14 साल की नाबालिग रेप पीड़िता बनी मां, सात माह की बेटी को दिया जन्म, हालत नाजुक

सीकर.

राजस्थान के सीकर जिले में बढ़ रही बलात्कार और यौन उत्पीडऩ की घटनाओं ने जिले को शर्मसार कर दिया है। सात महीने पहले हुए बलात्कार के बाद मंगलवार को नाबालिग बालिका ( rape with Minor Girl ) ने सात महीने गर्भ में पलने वाली एक बच्ची को जन्म ( Birth Child ) दिया। प्रसव के बाद मां और उसकी बेटी को सीकर के सरकारी अस्पताल जनाना में भर्ती कराया गया है। जन्म पाने वाली बालिका प्रीमैच्योर होने पर उसकी हालत गंभीर है। उसको अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है। इधर, पुलिस ने बालिका के बयानों के आधार पर उसके पड़ौसी युवक के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश में जुट गई है। पुलिस के अनुसार शहर की एक नाबालिग बालिका को उसके परिजन मंगलवार दोपहर को जनाना अस्पताल लेकर पहुंचे थे। 14 साल की इस बालिका के पेट में दर्द हो रहा था और दश्त लग रहे थे। यहां चिकित्सक ने जांच करने के बाद बालिका के परिजनों को बताया कि इसके पेट में सात महीने का बच्ची है। इसके तुरंत बाद गर्भवती बालिका को प्रसव कक्ष में ले जाया गया। यहां चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ की मौजूदगी में बालिका ने प्रीमे‘यौर बच्ची को जन्म दिया। जन्म लेने वाली बच्ची नौ महीने की नहीं होने पर उसका शरीर कमजोर है और उसको सांस लेने में कठिनाई होने पर उसको उपचार के लिए आपातकालीन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। जबकि बच्ची की नाबालिग मां को दूसरे वार्ड में भर्ती कर रखा है।


पालूंगी बच्ची
मां बनने वाली बालिका के अनुसार बलात्कार के बाद बदनामी के डर से उसने घर वालों को युवक के बारे में बताया नहीं। जिसकी मजबूरी का फायदा उठाकर वह उसे बार-बार ब्लैकमेल करता रहा। पिछले दो-तीन दिन से उसके पेट में दर्द होने लगा था। असहनीय होने लगा तो उसने अपनी मां को बताया और वह उसे लेकर अस्पताल आ गई। पुलिस ने बताया कि पीडि़ता नन्ही सी जान को पालना चाहती है।


चार बार बलात्कार
निजी स्कूल में कक्षा आठवीं में पढऩे वाली नाबालिग बालिका का आरोप है कि उसके घर के पास रहने वाले पड़ौसी युवक का उसके घर आना-जाना है। इस दौरान उसने एक दिन मौका पाकर उसके साथ जबरन गलत काम किया और किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी दी तथा समाज में बदनाम करने को लेकर डराया। इसके बाद फिर उसने उसके साथ चार बार बलात्कार किया बताया। इसके बाद उसके गर्भ कब ठहर गया। इसका पता उसको और उसके परिजन दोनों को नहीं चला।


पीडि़ता व उसकी बच्ची अस्पताल में भर्ती है। बलात्कार को लेकर उसने पड़ौसी युवक पर ’यादती करने के आरोप लगाए हैं। उसको हिरासत में लेने पर पूछताछ होगी। मामला पोक्सो एक्ट में दर्ज किया गया है। -सौरभ तिवाड़ी, सीओ सीटी

Home / Sikar / शर्मसार राजस्थान… 14 साल की नाबालिग रेप पीड़िता बनी मां, सात माह की बेटी को दिया जन्म, हालत नाजुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो