scriptA fake social site of a young man was used to send obscene photos | युवक की फर्जी सोशल साइट बना परिवार को भेजे अश्लील मैसेज व फोटो | Patrika News

युवक की फर्जी सोशल साइट बना परिवार को भेजे अश्लील मैसेज व फोटो

locationसीकरPublished: Feb 07, 2024 01:02:02 pm

Submitted by:

Ajay Sharma

पीडि़तों की शिकायत पर अब पुलिस ने शुरू की जांच

सीकर संभाग मुख्यालय पर साईबर थाना, फिर भी चक्कर लगाने पर मजबूर
सीकर संभाग मुख्यालय पर साईबर थाना, फिर भी चक्कर लगाने पर मजबूर
शहर में खुले साइबर थाना में अब लगातार ठगी व आईटी एक्ट के मामले दर्ज हो रहे हैं। ऐसे में पीड़ितों को जल्द न्याय व राहत मिलने के साथ ही मामलों का तेजी से खुलासा भी हो रहा है। एक पीड़ित ने युवक के नाम से फर्जी आईडी बनाकर उसके परिवार व रिश्तेदारों को आपत्तिजनक फोटो व मैसेज भेजने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार नरेंद्र कुमार का आरोप है कि उसके वॉट्सएप नंबर पर एक बदमाश ने पहले तो उसे अश्लील फोटो व मैसेज भेजे। पीड़ित ने मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर दिया। इसके बाद बदमाश ने उसके नाम की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बना ली और इसके बाद उसके परिवार व रिश्तेदारों को अश्लील फोटो व मैसेज भेज रहा है। आरोपी अब पीड़ित को धमकियां भी देने लगा है। पुलिस ने आरोपी की सोशल मीडिया की आईडी की पहचान कर ली है।
इधर, अर्मेनिया में 70 हजार की नौकरी के नाम पर ट्यूरिट वीजा दे विदेश भेजा, 2.50 लाख ठगे
आर्मेनिया में भेजकर 70 हजार रुपए हर माह तनख्वाह पर अच्छी नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से आरोपी 2.50 लाख रुपए की ठगी कर ली। आरोपी अब युवक के पैसे लौटाने से मना कर रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने कोतवाली थाना में मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस को दी रिपोर्ट में सांगलिया, सीकर के रहने वाले मुकेश कुमार (31) ने बताया कि आरोपी हरिराम निवासी छोटीपुरा जो की शिकायतकर्ता के निहाल में उसके पड़ोस में रहता है। आरोपी हरिराम के साथ शिकायतकर्ता की जान-पहचान है। आरोपी हरिराम ने मुकेश कुमार के पास फोन किया और कहा कि आर्मेनिया में हरिराम का भाई रहता है और और वह आर्मेनिया जा रहा है। अगर मुकेश कुमार के पास पासपोर्ट है तो शिकायतकर्ता को आर्मेनिया में नौकरी लगवा देगा।
अर्मेनियां में नहीं मिला कोई भी काम
आर्मेनिया कंट्री जाने का टोटल खर्च ढाई लाख रुपए आएगा। पीड़ित ने हरिराम पर विश्वास कर लिया और 49 हजार ऑनलाइन, डेढ़ लाख नकद व 50 हजार डॉलर चैंज करने के नाम पर कुल तीन बार में 2.50 लाख हड़प लिए। आरोपी ने शिकायतकर्ता को टूरिस्ट वीजा पर आर्मेनिया कंट्री में भेज दिया और कहा कि आर्मेनिया में जाने के बाद वह टूरिस्ट वीजा को वर्क वीजा में चेंज करवा देगा। पीड़ित मुकेश कुमार को आर्मेनिया में कोई काम नहीं मिला। जिसके बाद उसे वापस भारत भेज दिया गया। आरोपी हरिराम से पैसे मांगे तो वह उसे जान से मारने की धमकियां देने लगा है।

ट्रेंडिंग वीडियो