scriptCRPF जवान की मौत के 2 घंटे बाद पत्नी ने भी छोड़ी दुनिया, एक ही चिता पर दोनों का दाह संस्कार | Old Couple Die on Same Day In Bharani Village sikar | Patrika News

CRPF जवान की मौत के 2 घंटे बाद पत्नी ने भी छोड़ी दुनिया, एक ही चिता पर दोनों का दाह संस्कार

locationसीकरPublished: Dec 18, 2017 01:06:48 pm

Submitted by:

vishwanath saini

सीकर जिले के गांव भारणी के दम्पती ने एक साथ दुनिया छोड़ी। दोनों को साथ ही अंतिम विदाई और एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया।

Bharani Viallage Sikar
श्रीमाधोपुर. राजस्थान के सीकर जिले के गांव भारणी के एक वृद्ध दम्पती ने एक साथ दुनिया छोड़ी। दोनों को साथ ही अंतिम विदाई दी गई और एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया। पूरे सीकर जिले में दोनों की मौत चर्चा का विषय रही। …See More Photo in Next slide
पूर्व पंचायती राज मंत्री हरलाल सिंह खर्रा तथा वर्तमान विधायक झाबर सिंह खर्रा के पैतृक गांव भारणी के वीरेंद्र सिंह जी रावत ने बताया कि शहीद कल्याण सिंह रावत पूर्व डिप्टी कमांडेंट सीआरपीएफ के भाई प्रेम सिंह रावत सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त होने के बाद जयपुर के झारखंड महादेव मंदिर में गार्ड के रूप सेवाएं दे रहे थे।
ड्यूटी के दौरान प्रेम सिंह को हार्ट अटैक आ गया। उन्हें मरुधर अस्पताल जयपुर में ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। प्रेम सिंह की देह को जब उनके पैतृक गांव भारणी लाया गया तो पति की मौत के सदमे में महज 2 घंटे बाद ही पत्नी रामकुंवर की भी सदमे से मृत्यु हो गई। बेटे नंद सिंह ने बताया कि पिता प्रेम सिंह को श्रद्धांजलि देने महावीर सिंह खर्रा, ग्राम सरपंच पूर्ण सिंह निठारवाल, पूर्व सरपंच पुत्र ख्यालीराम सहित अनेक गणमान्य लोग पहुंचे।
पूरा परिवार ही सेना को समर्पित

वीरेंद्र सिंह वीरावत ने बताया कि उनका परिवार देश सेवा को समर्पित है। परिवार के अधिकांश लोग या तो सेना से सेवानिवृत्त हो चुके हैं या अभी सेना में कार्यरत हो कर देश सेवा कर रहे हैं।
प्रेम सिंह के अग्रज कल्याण सिंह विरावत भी सीआरपीएफ में डिप्टी कमांडेंट के पद पर रहते हुए श्रीनगर में आतंकवादियों से मुठभेड में शहीद हो चुके हैं। प्रेम सिंह के 1 पुत्र और 4 पुत्रियां तथा पौत्र पोत्रियां हैं। भारणी ग्राम पंचायत सरपंच पूर्ण सिंह निठारवाल ने बताया कि प्रेम सिंह स्वभाव से बहादुर और मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो