scriptRoadways Bus News: महंगाई में टुकड़ों में यात्रा कर यात्री बचा रहे पैसे | Passengers are saving money by traveling in pieces in inflation | Patrika News
सीकर

Roadways Bus News: महंगाई में टुकड़ों में यात्रा कर यात्री बचा रहे पैसे

राजस्थान रोडवेज में लम्बी दूरी पर लगता है अधिक किराया
विभाग को प्रतिदिन हो रहा है हजारों का घाटा
सीकर-नीमकाथाना मार्ग पर प्रतिदिन सफर करने वाले यात्री उठा रहे फायदा

सीकरApr 13, 2023 / 09:58 am

Mukesh Kumawat

Roadways Bus News: महंगाई में टुकड़ों में यात्रा कर यात्री बचा रहे पैसे

Roadways Bus News: महंगाई में टुकड़ों में यात्रा कर यात्री बचा रहे पैसे

सीकर. नीमकाथाना. रेलवे में लम्बी दूरी की यात्रा करने पर यात्री को कम किराया लगता है वहीं राजस्थान रोडवेज में इसका ठीक उलट है। यहां लम्बी दूरी की टिकट लेने पर यात्री को अधिक किराया चुकाना पड़ रहा है। इस भार से बचने के लिए अब यात्रियों ने नया तरीका इजाद किया है। यात्री रोडवेज बस में यात्रा के दौरान दो से तीन टुकड़ों में टिकट लेते हैं। बात करें सीकर-नीमकाथाना रूट की तो यात्री रोडवेज बस में यात्रा के दौरान टुकड़ों में टिकट लेकर पैसा बचा रहे हैं। इससे प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्री को कम किराया अदा करना पड़ रहा है। इस रूट पर यह मामला लंबे समय से चल रहा है। बावजूद विभाग इस पर ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है।

इन यात्रियों को हो रहा ज्यादा फायदा

सीकर से नीमकाथाना जाने वाले यात्री किराए में फायदा लेने के लिए बिना बस बदले दो टुकड़ों में टिकट ले रहे हैं। पहला टिकट सीकर से उदयपुरवाटी तथा दूसरा उदयपुरवाटी से नीमकाथाना का लेते हैं। सीकर से उदयपुरवाटी का किराया 40 रुपए तथा उदयपुरवाटी से नीमकाथाना का किराया मात्र 45 रुपए है। दोनों किराए का योग मात्र 85 रुपए होता है, जो सीधे तौर पर यात्री को पांच रुपए का फायदा कराता है।

यात्री ऐसे उठा रहे फायदा

सीकर से नीमकाथाना जाने वाली एक्सप्रेस बस का किराया 90 रुपए है। सीकर से नीमकाथाना का सफर करने वाले यात्री सीकर से उदयपुरवाटी व उदयपुरवाटी से नीमकाथाना तक दो टुकड़ों में टिकट लेकर प्रति यात्री 5 रुपए का सीधा फायदा उठा रहे हैं। यदि एक यात्री सीकर से नीमकाथाना व नीमकाथाना से सीकर अपडाउन करता है तो प्रति दिन उसे 10 रुपए की बचत होती है। इससे रोडवेज को आर्थिक नुकसान हो रहा है।
सीकर से नीमकाथाना रूट पर टोल के कारण किराया में 5 रुपए का अंतर आ रहा है। प्रतिदिन सीकर-नीमकाथाना अप-डाउन करने वाले यात्री दो टुकड़ों में टिकट लेकर इसका फायदा उठा रहे हैं। उच्च स्तरीय अधिकारी मामले से अवगत है।

ओंकार सिंह, प्रबंधक यातायात, सीकर डिपो

Home / Sikar / Roadways Bus News: महंगाई में टुकड़ों में यात्रा कर यात्री बचा रहे पैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो