scriptSIKAR : झगड़े में तीन के सिर फूटे, POLICE बल प्रयोग से मची भगदड़़ ने बुजुर्ग को कुचला | Sikar police Lathicharge on Voters in Rajasthan Election 2018 | Patrika News
सीकर

SIKAR : झगड़े में तीन के सिर फूटे, POLICE बल प्रयोग से मची भगदड़़ ने बुजुर्ग को कुचला

SIKAR : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के मतदान के दौरान सीकर में हुआ झगड़ा। पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा
 

सीकरDec 08, 2018 / 11:35 am

vishwanath saini

sikar police

Sikar police Lathicharge on Voters in Rajasthan Election 2018

सीकर.

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के मतदान के दौरान सीकर शहर में कई जगह मारपीट की घटनाओं में तीन लोग जख्मी हो गए। एक बूथ में प्रत्याशी समर्थकों ने घुसकर एजेंट के साथ मारपीट की। जबकि दूसरे बूथ पर मतदाताओं की मतदान पर्चियों को फाड़ डाला गया। इस पर जमकर पथराव हुआ और पुलिस मोबाइल पार्टी वेन के शीशे टूट गए। सात दिसम्बर को मतदान के बाद अब सबको 11 दिसम्बर को मतगणना का इंतजार है।


इधर, भीड़ को खदेडऩे के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। तितर-बितर हुई भीड़ ने एक बुजुर्ग को कुचल कर घायल कर दिया। संदिग्ध गाडियों में पुलिस को लठ्ठ बरामद हुए। इनमें दो तीन वाहनों को जप्त कर पुलिस ने दर्जनभर लोगों को हिरासत में लिया। दिनभर चले ड्रामे में कई बार प्रत्याशी समर्थक आमने-सामने हुए। जिनको पुलिस जाप्ता बार-बार खदेड़ता रहा। कई जगह प्रत्याशी समर्थक पुलिस से भी उलझ गए। भाजपा जिलाध्यक्ष व डीवाइएसपी के बीच तनातनी हुई। इसके बाद नारेबाजी से माहौल भी गर्मा गया।

sikar police lathicarge

बरसाए पत्थर तो दौड़े एसपी
बिदावत स्कूल में बने मतदान बूथ में दोपहर बाद प्रत्याशी व उसके समर्थक पहुंच गए थे। आरोप है कि प्रत्याशी के लडक़े और उसके समर्थकों ने यहां आकर मतदाता की मतदान पर्ची फाड़ डाली और उसे भला बुरा कहा तो दूसरे पक्ष के लोग सामने हो गए। इन लोगों ने पत्त्थर फेंकना शुरू कर दिया तो क्षेत्र के लोग घबरा गए। पांच मिनट चली पत्थरबाजी में पुलिस मोबाइल पार्टी की गाड़ी का शीशा टूट गया।

तनाव फैला तो घटना के बाद पुलिस अधीक्षक व शहर कोतवाल सहित फोर्स मौके पर पहुंची। यहां उपद्रवियों को खदेडऩे के लिए पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा को भी दौड़ लगानी पड़ी। उपद्रवियों पर हल्का बल प्रयोग कर उनको खदेड़ दिया गया। इस दौरान करीब 20 मिनट मतदान प्रक्रिया रूकी रही। जिसकी सूचना पर बाद में एडीएम भी पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली।

sikar

फोड़ा सिर, दौड़ा कर पीटा

हरदयाल स्कूल में बने मतदान बूथ में एक प्रत्याशी, जनप्रतिनिधि व उसके समर्थक आए। यहां दूसरी पार्टी के बैठे एजेंट के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उसे बूथ के बाहर लाए और दौड़ा-दौड़ा कर पीटा बताया। मारपीट में महेंद्र व सतीश के चोट लगी। इनमें महेंद्र का सिर फूट जाने पर उसे एसके अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रत्यक्षदर्शी नवीन सोनी का कहना था कि पार्टी विशेष के लोगों ने एजेंट को पुलिस के सामने पीटा है।

हालांकि घटना के बाद सीओ सीटी पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। यहां पीडि़त पक्ष के समर्थक आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर उलझ गए। भाजपा जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी ने भी पुलिस की शिथिलता पर आक्रोश जताया। इसके बाद समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। माहौल बिगड़ता देख यहां भारी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात करना पड़ा।

दो बार झड़प, दो घायल

सालासर स्टैंड के पास दो पार्टी समर्थक दो बार आमने-सामने हो गए थे। पत्थर फेंकने के बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। जिसमें दो लोग घायल हो जाने पर उनको एसके अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां दिनभर खींचतान चलती रही। तनातनी की स्थिति के बाद शाम को पुलिस के आला अधिकारी यहां पहुंचे और घंटेभर भीड़ को खदेड़ते रहे। हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। पुलिस फोर्स को पीछे देख भीड़ भी भागकर गलियों में घुस गई थी। कुछ लोग घरों में दुबक गए थे। नगर परिषद के पास भी समर्थक भिड़े बताए।

 

मुंह से निकला खून
नगर परिषद के पास भीड़ को खदेडऩे के दौरान बुजुर्ग असगल अली चपेट में आ गया। बुजुर्ग के जमीन पर गिरने के बाद भीड़ उसके ऊपर से निकल गई। जिससे उसके मुंह व नाक से खून निकलने लगा। जबकि पीडि़त व्यक्ति वहां साइड में खड़ा था। लेकिन, दौड़ लगाने वालों ने आव देखा ना ताव और बुजुर्ग को भी धक्का मारकर गिरा दिया। इसके बाद कुछ लोगों ने बुजुर्ग को पकड़ कर घर छुड़वाया।


गाड़ी में भरी थी लाठियां
तहसील के पास भीड़ को तितर-बितर करने के दौरान पुलिस को एक संदिग्ध कार मिली। जिसमें मारपीट के लिए लाठियां भरी पड़ी थी। हालांकि पुलिस को देखकर एक उसमें से उतरकर भागने लगा। जिस पर पुलिस ने डंडे बरसाए तो वह पकड़ा गया। कार की तलाशी ली गई तो उसमें दर्जनभर लाठियां बरामद कर उसमें सवार संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया और गाड़ी भी जब्त कर ली गई।


चलती गाड़ी पर पुलिस ने बरसाए लठ्ठ

ईदगाह चौक के पास बजाज रोड पर एक संदिग्ध कार पुलिस को देखकर तेज गति से दौडऩे लगी। जिसको पकडऩे के लिए पुलिस ने उस पर लाठियां भी बरसाई। लेकिन, शातिर बदमाश चलती गाड़ी से लटक गए और फिर बाद में कार में बैठ कर फरार हो गए। हालांकि इनमे एक आरोपित कार में बैठ नहीं पाया और पुलिस ने उसको दबोच लिया। इसके बाद तापडिय़ा बगीची के पास शराब ठेके के बाहर खड़ी संदिग्ध जीप को एसपी के इशारे पर जप्त कर लिया गया और पुलिस जीप को थाने ले गई। पीछे से पुलिस जाप्ते के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. तेजपाल सिंह भी मौके पर आ पहुंचे।

 

इनका कहना है…
छिटपुट घटनाओं को छोडकऱ मतदान शांतिपूर्ण रहा। फतेहपुर व सीकर शहर में हुड़दंग हुआ है। कुछ वाहन व संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जाएगी। दोषी साबित होने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

प्रदीप मोहन शर्मा, पुलिस अधीक्षक सीकर

Home / Sikar / SIKAR : झगड़े में तीन के सिर फूटे, POLICE बल प्रयोग से मची भगदड़़ ने बुजुर्ग को कुचला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो