राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सनवाड़ा एस का वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह

सिरोही. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सनवाड़ा एस का वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह शुक्रवार को धूमधाम से आयोजित किया गया।

By: Bharat kumar prajapat

Published: 03 Jan 2020, 07:13 PM IST

सिरोही. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सनवाड़ा एस का वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह शुक्रवार को धूमधाम से आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि उदयराजसिंह रहे। उन्होंने विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में आगे बढऩे का आह्वान किया। विशिष्ट अतिथि एसएमसी अध्यक्ष मोहनदास रहे।
प्रधानाचार्य वाणी विलास शर्मा ने बताया कि मंचासीन अतिथियों का स्वागत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद में सत्र 2019-20 में पढ़ाई, खेलकूद, सांस्कृतिक, निबंध, पोस्टर, श्लोगन समेत सालभर में होने वाली स्कूली गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। समारोह के दौरान विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस दौरान शिक्षक सुमेरसिंह देवड़ा, बद्रीदान चारण, किशोरसिंह, अरुणापुरी, रमेश पटेल, परमेश्वर मीणा आदि मौजूद थे।
स्कूल का वार्षिकोत्सव
आबूरोड. आर्य समाज आबूरोड व वैदिक कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव की शुरुआत वैदिक यज्ञ में आहुतियां देकर की गई। भजनोपदेशक केशवदेव शर्मा ने कहा कि परमात्मा की भक्ति से आत्मा में बल आता है। जिससे मनुष्य बडे-बडे कष्टों में भी अपनी धैर्य नहीं छोडता हर संकट से पार पाने के लिए उसको आत्मिक शक्ति प्राप्त होती है। शर्मा ने 'भगवान तेरे द्वार नमस्कार-नमस्कार ...Ó, 'कर ले भला होगा अंत भला है, संसार मे बस यही जीने की कला है ...Ó, 'ओम की महिमा का गुणमान ...Ó आदि की स्वरमय व संगीतमय प्रस्तुति कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। ओमप्रकाश राघव ने भी भजनों, प्रभु स्तुति व प्रार्थना के बारे में बताया।

Bharat kumar prajapat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned