शहर में सक्रिय हुए बाइक चोर, एक सप्ताह में पांच जगहों से बाइके चोरी

- बोहरा चाल में दुकान के आगे खड़ी बाइक अज्ञात चोर दस मिनट में चुराकर ले गया, वारदात हुई सीसीटीवी कैमरे में कैद

By: Darshan Sharma

Updated: 29 Dec 2020, 03:29 PM IST

आबूरोड. शहर व आसपास के इलाकों में इन दिनों बढ़ती बाइक चोरी की घटनाओं ने आमजन की नींद उड़ाई हुई है। गत एक सप्ताह में शहर से पांच बाइके चोरी होने की घटनाएं हो चुकी है, इनमें से दो चोरी हुई बाइके तो लावारिस अवस्था में मिल चुकी है, लेकिन अब तक वारदातों को अंजाम दे रहे चोर पुलिस की गिरफ्त से दूर है। रविवार को शहर के बोहरा चाल में एक दुकान के आगे खड़ी बाइक को चोर ने दस मिनट में चोरी कर ली। चोरी की वारदात सामने स्थित दुकान के कैमरे में कैद हो गई।
जानकारी के अनुसार बोहरा चाल में रविवार शाम ५ बजे बालाजी ई-मित्र केंद्र के पास खड़ी अचपुरा निवासी युवक की बाइक चोरी कर ली। युवक ने दस मिनट तक बाइक के आसपास घूमकर मौका देखकर बाइक चोरी कर रफू चक्कर हो गया। बाद में बाइक मालिक के बाइक लेने पहुंचने पर देखा तो बाइक मौके से गायब मिली। ई मित्र केंद्र के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने पर युवक के बाइक चोरी करने का पता लगा। समाचार लिखे जाने तक शहर थाने में चोरी का मामला दर्ज नहीं हुआ था। गौरतलब हो कि इससे पूर्व गत २४ दिसम्बर की रात्रि सांतपुर में एक घर के आगे खड़ी बाइक अज्ञात चोरों ने चुरा कर सांतपुर पुल के नीचे लाकर बाइक के टायर व बैटरी चुराकर बाइक मौके पर ही छोडक़र भाग गए थे। वहीं २१ दिसम्बर रात्रि में जूनी खराड़ी से घर के बाहर खड़ी दो बाइके चोरी हो गई थी, हालांकि २२ दिसम्बर सुबह इनमें से एक बाइक लावारिस अवस्था में बनास नदी के किनारे पड़ी मिली थी।

मालगोदाम से दिनदहाड़े बाइक चोरी

शहर के रेलवे मालगोदाम से सोमवार को दिनदहाड़े एक बाइक चोरी हो गई। बाइक मालिक के रेलवे स्टेशन स्थित स्टॉल से लौटने पर बाइक नदारद मिली। जानकारी के अनुसार प्रदीपकुमार पुत्र लक्ष्मण सिंधी सोमवार दोपहर अपनी बाइक रेलवे स्टेशन के पास मालगोदाम क्षेत्र में पार्क कर रेलवे स्टेशन स्थित स्टॉल पर गए। वापस आकर देखा तो मौके पर बाइक नहीं मिली। जिस पर बाइक मालिक ने जीआरपी थाने में बाइक गुमशुदगी की रिपोर्ट दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मानपुर में घर में घुसकर चोरों ने की तोडफ़ोड़

शहर के मानपुर में इन दिनों चोर सुने पड़े मकानों में सेंधमार कर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। न्यू मानपुर कॉलोनी स्थित एक मकान में निवासरत परिवार के २३ दिसम्बर की सुबह घर से बाहर जाने पर रात्रि में चोरों खिडक़ी में लगी ग्रिल तोडक़र प्रवेश किया। घर के अंदर रखा सामान बिखेर कर कीमती वस्तु ढूंढने व वाहनों को चुराने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। घर में रखा मोबाइल, चाबियां व अन्य वस्तु चोर चुराकर ले गए। अगले दिन पड़ोसियों ने घर के मुख्य द्वार पर ताला लगा देखने व अंदर के दरवाजे खुले मिलने पर मकान मालिक को सूचना दी। जिस पर वारदात का पता लगा। मकान मालिक के पुलिस को सूचना देने पर पुलिस ने मौका मुआयना किया, हालांकि समाचार लिखे जाने तक थाने में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था।

Darshan Sharma Correspondent
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned