scriptस्कूल में झूला बना गले का फंदा, पति के बाद अब इकलौते बेटे की मौत की खबर से बेसुध हुई मां | child death in government school in rajasthan | Patrika News
सिरोही

स्कूल में झूला बना गले का फंदा, पति के बाद अब इकलौते बेटे की मौत की खबर से बेसुध हुई मां

पति की सिलिकोसिस से हो चुकी मौत, अब इकलौता बेटा खोया, गांव में दौड़ी शोक की लहर

सिरोहीAug 05, 2023 / 08:25 pm

Satya

स्कूल में झूला बना गले का फंदा, पति के बाद अब इकलौते बेटे की मौत की खबर से बेसुध हुई मां

स्कूल में झूला बना गले का फंदा, पति के बाद अब इकलौते बेटे की मौत की खबर से बेसुध हुई मां

child death in government school in rajasthanसिरोही.जिले के पिण्डवाडा थाना क्षेत्र के तेलपुर गांव के राजकीय माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में नीम के पेड़ पर झूला झूलते वक्त फिसलने से गले में रस्सी का फंदा लगने से 15 वर्षीय बालक की मौत हो गई। बालक सातवीं कक्षा में पढ़ता था। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार तेलपुर निवासी 15 वर्षीय बालक पप्पू भील विद्यालय में बच्चों के साथ स्कूल परिसर में नीम के पेड़ पर खाट की रस्सी से झूला बनाकर झूल रहा था। इसी दौरान पप्पू झूले से फिसल गया, जिससे उसकी गर्दन झूले की रस्सी में फंस गई और गले में फंदा लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
घटना की जानकारी बच्चे के परिजनों को दी। ग्रामीणों ने पुलिस थाना को सूचना दी। जिस पर पुलिस उप अधीक्षक पिण्डवाड़ा जेठू सिंह करनोत, एएसआई सोमाराम मीणा घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटना की जांच पड़ताल कर बच्चे के शव को राजकीय चिकित्सालय वीरवाड़ा लाया गया। जहां परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर बच्चे के शव का चिकत्सिक से पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया ।

पिता की सिलिकोसिस से हो चुकी मौत

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बालक पप्पू के पिता रमेश कुमार तीन भाई थे और तीनों की सिलिकोसिस बीमारी से मौत हो चुकी है। रमेश कुमार के एक ही बेटा था नियती ने उसे भी छीन लिया। उसकी मां ने उसे बड़ी मुश्किल से मेहनत मजदूरी कर पाल पोस कर बढ़ा किया है।

मां हुई बेसुध, गांव में शोक की लहर

अपने बेटे की मौत की खबर सुनते ही मां बेसुध होकर गिर पड़ी। जैसे तैसे लोगों ने संभाला और उसे घटनास्थल पर पहुंचाया, जहां फिर से बेसुध होकर गिर पड़ी। अपने बेटे की मौत से उसका रो रोकर बुरा हाल था। वहीं, इस घटना से गांव में भी शोक की लहर छा गई।

Hindi News/ Sirohi / स्कूल में झूला बना गले का फंदा, पति के बाद अब इकलौते बेटे की मौत की खबर से बेसुध हुई मां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो