रेवदर में कोरोना की दस्तक, हाथल में परिवार की एक और महिला संक्रमित, जिले में आंकड़ा पहुंचा 159 पर

सिरोही. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को रेवदर तहसील में कोराना के 2 नए मामले सामने आए हैं।

By: Bharat kumar prajapat

Updated: 31 May 2020, 08:34 PM IST

सिरोही. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को रेवदर तहसील में कोराना के 2 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही आंकड़ा 159 पहुंचा गया है। रेवदर कस्बे में पहला मामला सामने आया है। हाथल गांव की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हाथल में शनिवार को जिन चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसी परिवार की महिला की रविवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इसी परिवार में एक वृद्धा की मौत हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट बाद में पॉजिटिव आई थी। उधर, कोविड अस्पताल से शाम को दस जनों की दूसरी बार नेगेटिव रिपोर्ट आने पर घर भेजा गया। अब तक 43 लोग कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं।

हाथल में परिवार के पांच जने संक्रमित
रेवदर. जिले में कई जगह पैर पसार चुके कोरोना ने कस्बे में भी रविवार को दस्तक दे दी। वार्ड 13 की एक महिला 26 मई को सूरत से निजी बस में बच्चियों के साथ रेवदर पीहर आई थी।। चिकित्सा विभाग ने तीन दिन पूर्व इस महिला का सैम्पल लिया था। रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस पर तहसीलदार हरिसिंह देवल, चिकित्सक डॉ. तेजाराम गेहलोत, मेल नर्स धर्मेन्द्र कुमार, थाना प्रभारी पदमपाल सिंह, सरपंच अजबाराम चौधरी, वार्ड पंच गोदाराम चौधरी, बलवंत मेघवाल, हर्षनपुरी, पटवारी भंवर लाल बिश्नोई, भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष हनुमानप्रसाद अग्रवाल, भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष आत्माराम वैष्णव, ग्राम पंचायत सचिव पवन ओसवाल, कांस्टेबल छुगसिंह भाटी मौके पर पहुंचे। उपखंड अधिकारी गोविंदसिह रत्नू ने बताया कि सरकार की गाइड लाइन अनुसार कफ्र्यू लगाया गया है।
चिकित्सा विभाग ने महिला को आबूरोड के आइसोलेशन सेंटर में भेजा है। कोरोना पॉजिटिव की खबर फैलते ही व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। रेवदर में पहला मरीज पाए जाने से दहशत का माहौल है।
उधर, उपखण्ड क्षेत्र के हाथल में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। सूचना पर दीपेशदत्त जोशी, उप सरपंच डूंगरसिंह देवड़ा, पूर्व सरपंच गणपत सिंह देवड़ा, एएनएम मंदीप कौर, पटवारी कैलाश गर्ग, ग्राम पंचायत सचिव प्रवीण सुथार आदि ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया। लोगों को घरों में रहने की अपील की। इस महिला के परिवार में चार पॉजिटिव शनिवार को मिले थे। इनमें से एक वृद्धा की 28 मई को मौत हो गई थी। मृतका के पति, पोता व पोती की भी शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन्हें चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन ने आबूरोड स्थित आइसोलेशन केन्द्र में भेजा था। रविवार को मृतका की बहू को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस प्रवासी परिवार के आठ सदस्य मुम्बई से आए थे।

Bharat kumar prajapat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned