scriptरेवदर में हादसे को न्योता देते क्षतिग्रस्त विद्युत खम्भे | Damaged electric poles inviting accident in Revdar | Patrika News

रेवदर में हादसे को न्योता देते क्षतिग्रस्त विद्युत खम्भे

locationसिरोहीPublished: Mar 19, 2020 07:27:55 pm

रेवदर . उपखण्ड क्षेत्र समेत आसपास के गांवों में जोधपुर विद्युत वितरण निगम ने सीमेन्ट एवं लोहे के खम्भे खड़े कर लाइन बिछाई है। अधिकांश खम्भे अतिक्रमण की चपेट में हैं।

रेवदर में हादसे को न्योता देते क्षतिग्रस्त विद्युत खम्भे

sirohi

रेवदर . उपखण्ड क्षेत्र समेत आसपास के गांवों में जोधपुर विद्युत वितरण निगम ने सीमेन्ट एवं लोहे के खम्भे खड़े कर लाइन बिछाई है। अधिकांश खम्भे अतिक्रमण की चपेट में हैं। भवन की दीवारों में खम्भे आ गए हैं तो कई जगह विद्युत लाइन भवनों को छूकर गुजर रही हैं।
कस्बे में विद्युत लाइनों के जंजाल से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लोहे के खम्भों में जंग से बड़े सुराख हो गए हैं। सीमेन्ट के खम्भे भी जर्जर हो गए हैं। कई गांवों में खम्भे जमीन के साथ 60 डिग्री का कोण बनाए हुए हैं। विद्युत लाइनें जमीन को छूती निकल रही हैं। किसान अशोक कोली का कहना है कि जोधपुर विद्युत वितरण निगम के अधिकारी पिछले कई वर्षों से विद्युत व्यवस्था की अनदेखी कर रहे हैं। कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।
सहायक अभियंता कुलदीप शर्मा का कहना है कि उपखण्ड के गांवों में विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने के लिए खम्भों का मरम्मत का कार्य शुरू किया जाएगा। झूलती लाइनें ठीक की जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो