विकास अधिकारी ने किया मनादर आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण

सिरोही. शिवगंज के विकास अधिकारी प्रमोद दवे ने ग्राम पंचायत मनादर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बने आइसोलेशन सेंटर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By: Bharat kumar prajapat

Published: 16 May 2020, 10:01 PM IST

सिरोही. शिवगंज के विकास अधिकारी प्रमोद दवे ने ग्राम पंचायत मनादर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बने आइसोलेशन सेंटर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्रवासियों से खाने-पीने, रहने एवं चिकित्सा जांच के बारे में पूछा। क्वॉरंटीन लोगों ने स्कूल के पीछे मैदान में श्रमदान किया। विकास अधिकारी ने कार्य की सराहना की। इसी दौरान जुबलीगंज में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत नवीन स्वीकृत एवं शुरू नहीं हुए आवास लाभार्थियों को आवास बनाने के आदेश दिए। शिवगंज पंचायत समिति के कनिष्ठ अभियंता ओम प्रकाश बोहरा ने लेआउट देकर कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। सरपंच सुमित्रा रावल, ग्राम विकास अधिकारी अर्जुन मीणा, ग्राम रोजगार सहायक महिपालसिंह, समाजसेवी राजेन्द्र रावल, अध्यापक दिनेश पुरोहित आदि मौजूद थे।

आवास पखवाड़े के तहत कार्य स्वीकृत
सिरोही. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिला कलक्टर भगवती प्रसाद के निर्देश पर 20 मई तक आवास पखवाड़ा मनाया जा रहा है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ बिश्नोई ने बताया कि सात दिनों में 2020-21 में 1197 नवीन आवासों की स्वीकृति जारी की गई। 2019-20 में 1512 लाभार्थियों को प्रथम, 18 2 को द्वितीय तथा 443 को तृतीय किस्त जारी की गई। 1304 मस्टररोल तथा 402 आवासों के लेआउट दिए। पंचायत समिति सिरोही के मांडवा में अपूर्ण एवं प्रगतिरत आवासों का अधिशासी अभियंता रामबाबू शर्मा ने निरीक्षण किया। वहां 2019-20 में स्वीकृत सुगना प्रभु रावल की ओर से आवास कार्य शुरू नहीं करने पर नोटिस जारी किया। वहीं वरजू, नवली, गणेशराम भील को आवास शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। सिन्दरथ एवं माकरोड़ा में कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Bharat kumar prajapat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned