लॉकडाउन में नकली नोट छापकर मार्केट में चला दिए, घर में बैठा-बैठा ऐसे छापता रहा नकली नोट

गुजरात की बनासकांठा पुलिस की एसओजी टीम ने जिले में कालंद्री व बरलूट थाना क्षेत्र में मंडवारिया गांव में दबिश देकर नकली नोट छापने के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कालंद्री स्थित आरोपी के घर से नोट छापने का प्रिंटर व अन्य सामग्री बरामद की है...

By: dinesh

Updated: 09 Jun 2020, 12:35 PM IST

सिरोही/कालंद्री। गुजरात की बनासकांठा पुलिस की एसओजी टीम ने जिले में कालंद्री व बरलूट थाना क्षेत्र में मंडवारिया गांव में दबिश देकर नकली नोट छापने के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कालंद्री स्थित आरोपी के घर से नोट छापने का प्रिंटर व अन्य सामग्री बरामद की है। गुजरात पुलिस गिरफ्तार तीनों आरोपियों को अपने साथ ले गई। पुलिस पूछताछ में गिरोह से जुड़े अन्य लोगों का खुलासा होने की संभावना है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पालनपुर के गुजरात पुलिस की एसओजी के निरीक्षक जीबी अग्रावत के नेतृत्व में टीम ने शनिवार रात कालंद्री कस्बे में समाज कल्याण विभाग क्षेत्र में दबिश देकर नकली नोट छापने के मुख्य आरोपी कालंद्री निवासी शंकरलाल पुत्र वीराराम रेबारी को गिरफ्तार किया। वह अपने घर में नकली नोट छाप रहा था। नोट छापने में प्रयुक्त सामग्री भी बरामद की। बाद में गुजरात पुलिस ने पूछताछ के आधार पर बरलूट थाने के मंडवारिया गांव में दबिश देकर झालाराम पुत्र कृष्णाराम, लालाराम पुत्र प्रबूराम को गिरफ्तार किया।

ऐसे मार्केट में उतारते थे नकली नोट
शंकरलाल लॉकडाउन के दौरान कालंद्री स्थित घर पर ही था और घर से ही कलर प्रिंटर से इन नोटों की फोटो कॉपी निकाल कर मंडवारिया गांव के झालाराम और लालाराम को देता था। यह दोनों इन नोटों को बाहर सप्लाई करते थे। गुजरात पुलिस ने कुछ समय पहले पालनपुर मंडी से साढ़े 7 लाख की नकली करेंसी पकड़ी थी। वहां पूछताछ में सिरोही से तार जुड़े होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने सिरोही जिले में कार्रवाई को अंजाम दिया।

टीम ने यहां दी दबिश
गुजरात एसओजी की टीम को वहां मंडी में नकली करेंसी मिलने पर पूछताछ में पता चला कि इसके तार सिरोही जिले से जुड़े हैं। इसलिए टीम ने यहां दबिश देकर तीन जनों को पकड़ा है। नोट छापने का प्रिंटर भी बरामद किया है।
— कल्याण मीना, एसपी, सिरोही

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned