scriptठेका अवधि पूरी होने नौका संचालन बंद | ferry operations stopped after the completion of the contract period | Patrika News
सिरोही

ठेका अवधि पूरी होने नौका संचालन बंद

मायूस होकर लौटने को पर्यटक हुए विवश, पालिका को हो रही राजस्व की हानि
कर्मचारियों की आजीविका पर संकट

सिरोहीSep 16, 2022 / 03:54 pm

MAHENDRA SINGH VAGHELA

माउंट आबू. नौका संचालन बंद होने से सूनी पड़ी नक्की झील।

माउंट आबू. नौका संचालन बंद होने से सूनी पड़ी नक्की झील।,माउंट आबू. नौका संचालन बंद होने से सूनी पड़ी नक्की झील।,माउंट आबू. नौका संचालन बंद होने से सूनी पड़ी नक्की झील।

माउंट आबू. पर्यटन स्थल माउंट आबू की आय का प्रमुख स्रोत नक्की नौकायान के वर्तमान ठेके की अवधि गुरुवार को पूरी होने पर संबंधित ठेकेदार की ओर से नौका संचालन का कार्य बंद कर दिया गया। जिससे पालिका को प्रतिदिन करीब दो लाख का नुकसान होने के साथ ही नौका संचालन के कार्य में लगे करीब 70 लोगों की आजीविका पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। दूसरी ओर नक्की नौकायन के लिए वोट हाउस पर आ रहे बड़ी संख्या में सैलानियों को वोट हाउस बंद देखकर निराशा के बाद मजबूर खाली हाथ लौटने को विवश होना पड़ रहा है।
इस संदर्भ में वर्तमान ठेकेदार कोरल ऐसोसिएट उदयपुर की ओर से पालिका आयुक्त को लिखे पत्र के अनुसार कोविड 19 के तहत पालिका की ओर से राज्य सरकार के आदेश की अनुपालना में ठेके की बंद रही अवधि को पुनर्भरण के तहत बढ़ाई गई अवधि 14 सितम्बर 2022 को समाप्त हो चुकी है। जिसे देखते हुए नौका संचालन बंद कर दिया गया है।
पालिका सूत्रों के अनुसार पालिका प्रशासन की ओर से पूर्व में दो बार नौकाविहार की निविदाएं आमंत्रित की गई थी। लेकिन पर्याप्त संख्या में निविदादाताओं के नहीं आने अथवा तकनीकी खानापूर्ति नहीं होने पर दोनों बार निविदाएं निरस्त की गईं। अब तीसरी बार निविदा आमंत्रित की गई है जो आगामी 29 सितम्बर को खोली जाएगी। तब तक के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था के प्रयास किए जा रहे हैं।
इनका कहना है

नगरपालिका की ओर से तीन बार ठेके की प्रक्रिया पूर्ण होने के बावजूद उसे निरस्त करने से वोटहाउस के काम में लगे करीब 70 कर्मचारियों की आजीविका प्रभावित हो रही है।
महेंद्र सिंह, प्रबंधक, वोट हाउस संचालक, माउंट आबू

अचानक वोटहाउस के बंद होने से पर्यटकों को परेशानी हो रही है।

उवर्शी-मनीष मिस्त्री , दम्पती मोरबी, गुजरात

ठेकेदार की ठेका अवधि समाप्त होने पर नौकाविहार बंद हुआ है जिसे पर्यटकों को परेशानी हुई। जिसे गंभीरता से लेकर शुक्रवार को संबंधित ठेकेदार से बैठक बुलाकर आगामी ठेके तक वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। जिसकी तैयारियां चल रही हैं।
जीतू राणा, पालिका अध्यक्ष, माउंट आबू।

Home / Sirohi / ठेका अवधि पूरी होने नौका संचालन बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो