script

परिवहन विभाग की अनदेखी, हाइवे पर सरपट दौड़ रहे ओवरलोड वाहन

locationसिरोहीPublished: Feb 05, 2023 09:16:04 pm

शाम ढलते व अल सुबह शुरू होते है कपची से भरे ओवरलोड डंपर

परिवहन विभाग की अनदेखी, हाइवे पर सरपट दौड़ रहे ओवरलोड वाहन

परिवहन विभाग की अनदेखी, हाइवे पर सरपट दौड़ रहे ओवरलोड वाहन

Ignoring the transport department, overloaded vehicles gallopingसिरोही जिले में ओवरलोड वाहनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। परिवहन विभाग की अनदेखी से मंडार इलाके में ओवरलोड वाहन सरपट दौड़ते नजर आते हैं। सात माह पूर्व परिवहन कर संग्रहण केन्द्रों के हटने के बाद जिला मुख्यालय से अलग-अलग चयनित स्थान शिवगंज तथा कारोटी टोल के पास उडऩ दस्तों की ओर से ओवरलोड, टैक्स व वाहनों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है, लेकिन मंडार गुजरात की अंतरराज्य सीमा पर स्थित केन्द्र के बंद होने के बाद से विभाग को लाखों का राजस्व नुकसान भी झेलना पड़ रहा है।
मंडार केन्द्र से हटा उडऩ दस्ते को करोटी टोल नाके पर स्थापित किया है। जिससे विभाग को राजस्व नुकसान तो भुगतना पड़ रहा है। साथ ही गुजरात की ओर आने जाने वाले ओवरलोड वाहन बिना टैक्स चुकाए ही दौड़ रहे हैं। ऐसे में वाहनों की जांच कर टैक्स कौन वसूले। सिरोही, जालोर, बाड़मेर की ओर से हर रोज गुजरात जाने वाली दर्जनों लग्जरी बसें भी गुजरात पासिंग होने से काफी टैक्स चोरी होने की प्रबल आशंका है। क्षेत्र से भारी मात्रा में डंपरों में कपची ओवरलोड जा रही है। कपची गुजरात ले जाने पर रॉयल्टी की चोरी होने से राज्य सरकार को राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है।
शाम ढलते व अल सुबह शुरू होते है कपची से भरे ओवरलोड डंपर

पत्रिका में ओवरलोड वाहनों को लेकर प्रकाशित समाचार के बाद कुछ दिनों तक ओवरलोड कपची से भरे डंपरों के पहिए थम जाते है, लेकिन बाद में फिर से शुरू हो जाते है। परिवहन विभाग तथा खनन विभाग की ओर से कारवाई नहीं होने से अब फिर से ओवरलोड वाहन शाम ढलते ही या तड़के सरपट दौड़ते नजर आते है।
ओवरलोड तथा बिना टैक्स चुकाए चलने वाले वाहनों के खिलाफ कारवाई के लिए जल्द ही उडनदस्तों को भेज कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।—-पुष्पेंद्र सिंह चौधरी, जिला परिवहन अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो