अब रतनगढ़ के विद्यार्थी स्मार्ट एलईडी, इंटरनेट, यूट्यूब से करेंगे पढ़ाई, स्मार्ट क्लास का किया उद्घाटन

सिरोही. राजकीय प्राथमिक विद्यालय रतनगढ़ में मंगलवार को स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया गया।

सिरोही. राजकीय प्राथमिक विद्यालय रतनगढ़ में मंगलवार को स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया गया। अब विद्यार्थी हाईटेक तरीके से शिक्षा प्राप्त करेंगे। कालन्द्री के समीप राजकीय प्राथमिक विद्यालय रतनगढ़ में कार्यरत प्रधानाध्यापक ने खुद क्लास को स्मार्ट बनाना शुरू कर दिया।
सरकारी स्कूल में बच्चों को बेहतर सुविधा मुहैया करवाने के लिए स्मार्ट क्लास की स्थापना की। निजी स्कूलों में बच्चों को स्मार्ट क्लासेज में पढ़ता देख इस सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक छगनलाल मेघवाल ने भी पहल की है। अब यहां के बच्चे स्मार्ट एलईडी टीवी में इंटरनेट, यूट्यूब व विभिन्न प्रकार के एजुकेशनल वीडियो व एप आदि के माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे।
उद्घाटन समारोह में सीबीईओ भबूतमल मेघवाल, एसीबीईओ आनन्दराज आर्य एवं एसएमसी अध्यक्ष सुरेश कुमार माली, मेर माण्डवाड़ा के प्रधानाचार्य जयप्रकाश जांगिड़ का आतिथ्य रहा। मंच संचालन परमवीर सिंह देवड़ा ने किया। संस्था प्रधान छगनलाल मेघवाल ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थी बोर न हों, तेजी से सीखे और आधुनिक तकनीक से रूबरू हो सकें, इसके लिए स्मार्ट क्लास में स्मार्ट टीवी पर वीडियो के जरिए जिज्ञासाओं का त्वरित समाधान का प्रयास किया जाएगा।
कार्यक्रम में व्याख्याता जगदीश कुमार, महेन्द्र कुमार, बुद्धाराम, शिक्षक ओमप्रकाश, जसवंतसिंह, छैलसिंह, मुनेन्द्र कुमार, देवीसिंह, छोगाराम, देवाराम, मोहनलाल, सुरेश कुमार, पोपटलाल, मंछाराम, खेताराम, सविता देवी, जमनादेवी, देवेंद्र कुमार, उत्तमसिंह आदि मौजूद थे।

Bharat kumar prajapat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned