scriptओलम्पिक खेलों के सफल संचालन के निर्देश | Instructions for the successful conduct of the Olympic Games | Patrika News

ओलम्पिक खेलों के सफल संचालन के निर्देश

locationसिरोहीPublished: Sep 09, 2022 03:23:25 pm

सिरोही. राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के तहत ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन 12 से 15 तक विभिन्न पंचायत समितियों में किया जाएगा।

ओलम्पिक खेलों के सफल संचालन के निर्देश

सिरोही. खेल मैदान का जायजा लेते अधिकारी।

सिरोही. राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के तहत ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन 12 से 15 तक विभिन्न पंचायत समितियों में किया जाएगा। जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र एवं शिक्षा विभाग के तत्वावधान में ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए पंचायत समितियों में निर्णायकों की प्रतिनियुक्ति ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों ने कर दी गई है। खेल मैदानों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं नोडल अधिकारी प्रतियोगिता टी. शुभमंगला ने बताया कि समस्त पंचायत समितियों में भाग लेने वाले खिलाडि़यों के लिए राज्य सरकार की ओर से प्राप्त खेल पोशाक ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों तक पहुंचा दिए गए हैं। 12 को खेलों के उद्घाटन से पूर्व वितरित कर दी जाएगी।
जिला खेल अधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि प्रतियोगिता में कबड्डी, वॉलीबाल, हॉकी, टेनिस बॉल क्रिकेट, शूटिंग वॉलीबाल तथा खो-खो की प्रतियोगिताएं होगी। प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन व संचालन के लिए मुख्य सचिव ने वीसी के माध्यम से सम्पूर्ण प्रदेश के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। खेल आयोजन के दौरान सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं से आम जनता को अवगत कराने एवं होर्डिंग्स एवं बैनर के जरिए प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। स्थानीय कलाकारों व प्रतिभागियों को सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने के साथ आयोजन को उत्सव की तरह मनाने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल ने सभी उपखण्ड अधिकारियों को सरकार की ओर से गठित कमेटी की बैठक तत्काल बुलाने, खेल प्रतियोगिताओं के सफल संचालन व आयोजन के निर्देश दिए। ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को ग्राम पंचायत से आने वाले खिलाडिय़ों के साथ विद्यालय के शारीरिक शिक्षक, अध्यापक को आवश्यक रूप से टीम मैनेजर के रूप में भेजने के निर्देश दिए। खास तौर पर महिला खिलाडि़यों के साथ विद्यालय की महिला शिक्षिका अथवा महिला कार्मिकों को भेजने को निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो