scriptमाउंट आबू भीषण शीतलहर की चपेट में, दूसरे दिन भी न्यूनतम तापमान (-4) डिग्री | Mount Abu engulfed by severe cold wave, minimum temperature -4 degr | Patrika News

माउंट आबू भीषण शीतलहर की चपेट में, दूसरे दिन भी न्यूनतम तापमान (-4) डिग्री

locationसिरोहीPublished: Dec 30, 2020 05:49:00 pm

माउंट आबू . पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू इन दिनों भीषण शीतलहर की चपेट में आ गया है। जिसके चलते बुधवार को दूसरे दिन भी न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दू से नीचे (-4) डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

माउंट आबू भीषण शीतलहर की चपेट में, दूसरे दिन भी न्यूनतम तापमान (-4) डिग्री

sirohi

माउंट आबू . पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू इन दिनों भीषण शीतलहर की चपेट में आ गया है। जिसके चलते बुधवार को दूसरे दिन भी न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दू से नीचे (-4) डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जिसे जनजीवन प्रभावित रहा। व्यापारिक प्रतिष्ठान देरी से खुलने पर दैनिक क्रियाकलाप भी प्रभावित रहे।
सवेरे दांत किटकिटा देने वाली सर्दी के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सवेरे आवासीय भवनों की छतों पर लगी सोलर प्लेटों, जलाशयों के किनारे, ऐतिहासिक पोलोग्राउंड, खुले मैदानों, बाग-बगीचों में खिले फूलों, पेड़-पौधों के पतों, नक्की झील में खड़ी नौकाओं की सीटों, रात को खुले में पार्क किए गए वाहनों की छतों पर बर्फ की परत जम गई। कड़ाके की ठंड से बचाव को लेकर लोग दिन चढऩे तक राजाइयों में ही दुबके रहे। दिन चढऩे के बाद भारी भरकम ऊनी लबादों का सहारा लेकर ही लोग घरों से बाहर निकले। अधिकतम तापमान में मामूली सा उछाल आने से तापमापी का पारा 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सवेरे आसमान के साफ रहने से उगते सूरज की धूप सेवन को लोगों को जगह-जगह जमावड़ा लगा रहा। चाय की चुस्कियों के साथ आग तापने का सिलसिला भी जारी रहा। सवेरे वाहन चालकों को वाहन स्टार्ट करने को धक्का परेड़ करना पड़ा। वहीं दूरदराज के गांवों से ग्रामीणों को शहर में सब्जियां पहुंचाने में सवेरे भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सैर सपाटे को आए पर्यटकों ने दिन के समय भी ऊनी लबादों में लिपटकर ही दर्शनीयस्थलों का अवलोकन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो