scriptNo face of Chief Minister has been decided in BJP yet: State President | भाजपा में मुख्यमंत्री का अभी कोई चेहरा तय नहीं : पूनिया | Patrika News

भाजपा में मुख्यमंत्री का अभी कोई चेहरा तय नहीं : पूनिया

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की पत्रिका से खास बातचीत

सिरोही

Published: July 12, 2022 04:07:06 pm

-अमरसिंह राव
माउंट आबू। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने दावा किया है कि भाजपा में कोई फूट नहीं है। मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भी कोई गुटबाजी नहीं है। भाजपा आलाकमान जो तय करेगा, सर्वमान्य होगा। ’पत्रिका’ को दिए साक्षात्कार में पूनिया ने साफ किया कि हम सबका एक ही लक्ष्य है कि कांग्रेस सत्ता से बाहर हो और भाजपा बहुमत के साथ सत्तासीन हो जाए।
भाजपा में मुख्यमंत्री का अभी कोई चेहरा तय नहीं : पूनिया
भाजपा में मुख्यमंत्री का अभी कोई चेहरा तय नहीं : पूनिया
पत्रिका: पार्टी ने सीएम के चेहरे को लेकर अभी तक स्पष्ट तस्वीर सामने नहीं रखी है तो इस बार कौन होगा मुख्यमंत्री का चेहरा?

पूनिया: मेरे ख्याल से अब तक दिल्ली से जयपुर आए पार्टी के प्रदेश प्रभारी और अन्य सभी शीर्ष नेता स्पष्ट बता चुके हैं कि मोदीजी का नाम और काम राजस्थान के चुनाव में भाजपा की बड़ी ताकत है। रही चेहरे की बात तो कोई सेट फिनोमेना नहीं है। सर्वाधिकार पार्टी आला कमान है। वह जब चाहेगा, जिसको चाहेगा, चाहेगा या नहीं चाहेगा, वह उन्हीं को तय करना है।
पत्रिका: अभी अमित शाह जयपुर आए थे, वे कोई मंत्र दे गए हैं, क्या?

पूनिया: वो लोग कुशल प्रबंधक, रणनीतिकार और राजनेता है। उनकी दिनचर्या से लेकर काम करने का तरीका हमारे लिए प्रेरणा है। पीएम नरेन्द्र मोदी जितना परिश्रम करते हैं, वह कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा है। अमित शाह अपने विचार के प्रति जितनी दृढ़ता रखते हैं, वह हमारी प्रेरणा है। इसलिए किसी मंत्र या गुरुमंत्र की आवश्यकता नहीं है। वे कल जो अनौपचारिक रूप से पार्टी के दफ्तर में आए उससे समझिए कि वे संगठन को सर्वोपरि मानते हुए संगठन को बेहद सम्मान देते हैं।
पत्रिका: भाजपा का वर्ष-2023 का टारगेट क्या है?

पूनिया: अव्वल तो भारतीय जनता पार्टी ’मिशन-2023 के लिए प्रतिबद्ध है। हम वर्ष-2024 की योजना पर भी साथ ही काम कर रहे हैं। जनधारणा कांग्रेस के खिलाफ और भाजपा के पक्ष में हैं। प्रबल जनाक्रोश या एन्टी इनकम्बेन्सी राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ है । तुलनात्मक दृष्टि से जनता केन्द्र की भाजपा सरकार के पक्ष में है। राज्य की कानून-व्यवस्था भी कांग्रेस के खिलाफ है। हम लोग चाहते हैं कि हम अपनी खूबियों के कारण सत्ता में आएं। पार्टी दो सौ विधानसभा क्षेत्रों में अपनी खूबियों के साथ कमजोरियों को भी चिह्नित करेगी।
पत्रिका: चर्चा है कि भाजपा में भी गुटबाजी है ?

पूनिया: कांग्रेस की गुटबाजी तो प्रमाणित है। सरकार के गठन के साथ ही मुख्यमंत्री के निवास में मुख्यमंत्री के खिलाफ ही नारे लगे। फिर सचिन पायलट के साथ एक बड़ा गु्रप कई दिनों तक अलग रहा। सरकार भी बाड़ेबंदी में रही। अभी भी गाहे-बगाहे गुटबाजी की चर्चा होती रहती है। कुल मिलाकर कांग्रेस के भीतर जो फूटै, अंतर कलह और अंतरविरोध बिल्कुल सामने है। इसमें कांग्रेस के आलाकमान, कांग्रेस की स्थानीय सरकार व संगठन की कमजोरी है। बेशक पॉलिटिकल गॉसिप हो सकती है, पर भाजपा में मुख्यमंत्री को लेकर किसी तरह के गुट या किसी तरह के समूह की किसी तरह की कोई चर्चा नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

नीतीश कुमार ने कहा, 'BJP ने हमेशा किया अपमानित, की कमजोर करने की कोशिश'JDU ने BJP से गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान, RJD के साथ है प्लान तैयारBihar Political Crisis Live Updates: थोड़ी देर में तेजस्वी संग राजभवन पहुंचेंगे नीतीश, उपेंद्र कुशवाहा ने पीएम मैटेरियल बतायाGoogle: अमरीका के गूगल स्थित डेटा सेंटर में बड़ा हादसा,आग लगने से तीन कर्मचारी झुलसे, सेवाएँ बाधित होने की आशंकाकेजरीवाल का दावा- राष्ट्रीय पार्टी बनने से एक कदम दूर है AAP, किसी पार्टी को कैसे मिलता है राष्ट्रीय दल का दर्जा?40 साल के सियासी सफर में 17 साल से सत्ता में नीतीश कुमार, लेकिन पुराने सहयोगियों को कई बार दे चुके हैं दगाBJP के मंत्रियों के इस्तीफे पर सभी ने साधी चुप्पी, क्या खेल है अभी बाकी, या फिर पलट सकता है पासाताइवान का चीन समेत दुनिया को संदेश: चीन के सैन्य अभ्यास के तुरंत बाद ताइवान ने भी शुरू की Live Fire Artillery Drill, बज गए युद्ध के नगाड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.