scriptमाउंटआबू की वादियों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, ये रहेगा कार्यक्रम | President Ram Nath Kovind Rajasthan Visit:Ram Nath Kovind in Mount Abu | Patrika News
सिरोही

माउंटआबू की वादियों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, ये रहेगा कार्यक्रम

President Ram Nath Kovind Rajasthan Visit: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( Ram Nath Kovind ) आज माउंटआबू आएंगे। राष्ट्रपति ( Ram Nath Kovind in Mount Abu ) निर्धारित समय पर मानपुर हवाई पट्टी पर अपने विशेष प्लेन से उतरने के बाद दोपहर 12.35 बजे ब्रह्माकुमारी संस्थान के शांतिवन में समेलन में सबोधित करेंगे…

सिरोहीDec 06, 2019 / 09:42 am

dinesh

ram_nath_kovind.jpg
सिरोही/आबूरोड। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( Ram Nath Kovind ) आज माउंटआबू आएंगे। राष्ट्रपति ( Ram Nath Kovind in mount abu ) निर्धारित समय पर मानपुर हवाई पट्टी पर अपने विशेष प्लेन से उतरने के बाद दोपहर 12.35 बजे ब्रह्माकुमारी संस्थान के शांतिवन में आयोजित ‘महिला सशक्तिकरण से सामाजिक परिवर्तन’ विषय पर समेलन में सबोधित करेंगे। कार्यक्रम से पूर्व संस्थान के पदाधिकारी उनका स्वागत करेंगे। कार्यक्रम के बाद संस्थान प्रमुख दादी जानकी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान राय के रायपाल कलराज मिश्र भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
अब तक तीन राष्ट्रपति आ चुके हैं संस्थान
यह पहली बार नहीं है कि आबूरोड व माउंट आबू स्थित संस्थान के मुयालय पर किसी कार्यक्रम में शिरकत करने देश के कोई राष्ट्रपति आए हो। इससे पूर्व भी तीन बार देश के राष्ट्रपति संस्थान में पहुंच चुके हैं। ब्रह्माकुमारी संस्थान के जन सपर्क अधिकारी बीके कोमल ने बताया कि इससे पूर्व 1984 में राष्ट्रपति ज्ञानी जैलसिंह, 1987 में आर. वेंकेटरमण व 2006 में एपीजे अब्दुल कलाम संस्थान के आबूरोड व माउंट आबू स्थित केंद्रों में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर चुके हैं। इससे पूर्व गत सितबर माह में हुए संस्थान के अंतरराष्ट्रीय समेलन में उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू मुय अतिथि के रूप में मौजूद रहे थे।
आज भीलवाड़ा आएंगे लोकसभा अध्यक्ष
वहीं इधर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी आज राजस्थान दौरे पर हैं। लोकसभा अध्यक्ष आज भीलवाड़ा आएंगे और यहां कंचन उद्योग समूह के पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद यह उनका पहला भीलवाड़ा दौरा होगा। लोकसभा सचिवालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार बिरला शाम 5.30 बजे नई दिल्ली से विमान से उदयपुर पहुंचेंगे। वहां से कार से रात 8 बजे भीलवाड़ा पहुंचेंगे। यहां मंगरोप रोड पर एक होटल में कार्यक्रम में शामिल होंगे। शनिवार तडक़े उदयपुर लौटकर विमान से दिल्ली जाएंगे।

Home / Sirohi / माउंटआबू की वादियों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, ये रहेगा कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो